उरी में पाकिस्तान की ओर से गोलीबारी, सेना का एक जवान शहीद

  • बारामूला के उरी सेक्टर में चल रही फायरिंग।
  • भारतीय सेना भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।
  • इस वर्ष संघर्षविराम उल्लंघन के मामले काफी बढ़े।

Amit Kumar Bajpai

October, 1311:14 PM

क्राइम

जम्मू। पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज आता नहीं नजर आ रहा है। रविवार को भी पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया। इस दौरान उरी के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया है।

बड़ी खबरः इसरो की मेहनत लाई रंग, मिल गया डाटा, अब होगा इतना बड़ा काम कि पूरी दुनिया...

जानकारी के मुताबिक रविवार को पाकिस्तान ने बारामूला के उरी सेक्टर में सीजफायर तोड़ते हुए गोलीबारी की। उरी के रामपुर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय सेना इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दे रही है। हालांकि इस दौरान भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

अभी-अभीः पड़ोसी देश की नापाक साजिश की खुल गई कलई, सुरक्षाबलों के हत्थे चढ़ा इतना सारा...

बता दें कि बीते वर्ष की तुलना में पाकिस्तान ने इस वर्ष सीजफायर उल्लंघन में अब तक 40 फीसदी बढ़ोतरी कर दी है।
भारतीय सेना के सूत्रों के मुताबिक, "10 अक्टूबर 2019 तक पाकिस्तान ने 2317 बार सीजफायर का उल्लंघन किया है। जबकि इस दौरान नियंत्रण रेखा और अंदरूनी इलाकों में सुरक्षा बलों की तमाम अलग-अलग कार्रवाई में 147 आतंकवादियों को ढेर कर दिया गया है।"

बड़ी खबरः इसरो चीफ के सामने इस दिग्गज का खुलासा, विक्रम से संपर्क करने में यह सिस्टम बना परेशानी

गौरलतब है कि पिछले वर्ष 2018 में पाकिस्तान द्वारा पूरे साल में 1629 बार संघर्षविराम का उल्लंघन किया गया था।

जबकि बीते साल सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए तमाम अभियान और कड़ी कार्रवाई में 254 आतंकियों को ठोक डाला गया था। इन आतंकियों में तमाम स्थानीय और विदेशी आतंकी कमांडर भी शामिल थे।

रानू मंडल के बाद अब रातोंरात स्टार बन गई बिहार की यह लड़की, फोटो देख आप भी हो जाएंगे

बता दें कि पाकिस्तान द्वारा संघर्षविराम का उल्लंघन करने के मामलों में उस वर्ष इजाफा हुआ है, जब देश में लोकसभा चुनाव और इसके बाद जम्मू-कश्मीर को विशेष राज्य का दर्जा देने वाले अनुच्छेद 370 को रद्द कर दिया गया।

इसी वर्ष 14 फरवरी को आतंकियों ने जम्मू के पुलवामा में केंद्रीय रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) के काफिले को निशाना बनाकर आतंकी हमला किया था, जिसमें सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे।

बिग ब्रेकिंगः चंद्रयान 2 को लेकर के सिवन ने अचानक किया बड़ा ऐलान, कहा- अब हमें...

इस हमले के बाद भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में बीते 26 फरवरी को जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी ठिकानों को निशाना बनाते हुए एयरस्ट्राइक की थी।

Show More
अमित कुमार बाजपेयी
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned