scriptरेलवे ने रद्द किए गलत तरीके से बुक किए ई-टिकट, 45 दलाल गिरफ्तार | Railways Canceled wrongly booked e-tickets, 45 brokers arrested | Patrika News
क्राइम

रेलवे ने रद्द किए गलत तरीके से बुक किए ई-टिकट, 45 दलाल गिरफ्तार

पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपए कीमत के ई-टिकट पकड़े है।

May 17, 2018 / 01:52 pm

Shivani Singh

irctc

नई दिल्ली। मुंबई पुलिस ने डेढ़ करोड़ रुपए कीमत के ई-टिकट पकड़े है, जिसे रद्द कर दिया गया है। मुंबई पुलिस ने जोगेश्वरी से एक शख्स के लेपटॉप से इन ई-टिकटों की बरामदगी की है। इस शख्स ने अलग-अलग नामों से हजारों की संख्या में आईआरसीटीसी की वेबसाइट से टिकटों की बुकिंग की थी। पुलिस ने उस शख्स को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

एटी-एयरक्राफ्ट मिसाइल डील पर मंडराए विवादों के बादल

लेपटॉप से मिले 6853 ई-टिकट

पुलिस जानकारी के अनुसार पकड़े गए व्यक्ति का नाम सलमान अहमद है। सलमान अहमद के लेपटॉप से रेलवे के 6853 ई-टिकट मिले हैं। अधिकारियों ने बताया कि रेलवे ने 21 अप्रैल से 6 मई के बीच गैरकानूनी तरीके से टिकट बेचने वाले दलालों को पकड़ने का एक अभियान चलाया था। इसके तहत इन टिकटों पर सफर करने वालों को भी पकड़ने का लक्ष्य।

ऐसे पकड़ा पुलिस ने

पुलिस ने बताया कि उन्हें जानकारी मिली थी कि कुछ लोग बड़ी संख्या में टिकटों की एडवांस बुकिंग कर रहे हैं। इस जानकारी के तहत आईआरसीटीसी के सर्वर से एक व्यक्ति के लेपटॉप को जीरोडाउन किया गया,जिसके बाद उस व्यक्ति के पास से डेढ़ करोड़ रुपए के टिकट मिले।

कर्नाटक: भाजपा के भारत में कांग्रेस पीपीएम तक सिमटी

45 दलाल गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस की ओर से चलाए गए इस अभियान के दौरान कुल 811 जगहों पर चेकिंग की गई थी। इन जगहों से 45 दलालों को गिरफ्तार किया गया। वहीं, 601 ऐसे मामले गए,जिनमें किसी दूसरे व्यक्ति के टिकट पर सफर किया जा रहा था। वहींं, 154 ऐसे मामले भी सामने आए जिसके तहत पीआरएस काउंटर से खरीदे गए टिकटों का दुरुपयोग किया जा रहा था। बता दें कि इन मामलों में रेलवे ने एक करोड़ 18 लाख रुपए जुर्माने के रूप में वसूले हैं।

Home / Crime / रेलवे ने रद्द किए गलत तरीके से बुक किए ई-टिकट, 45 दलाल गिरफ्तार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो