scriptदिल्ली हिंसा पर बड़ा खुलासा, दंगा भड़काने के लिए पाकिस्तान में 200 से ज्यादा ट्विटर हैंडल्स से हुए ट्वीट | Shocking reveal About delhi violence | Patrika News
क्राइम

दिल्ली हिंसा पर बड़ा खुलासा, दंगा भड़काने के लिए पाकिस्तान में 200 से ज्यादा ट्विटर हैंडल्स से हुए ट्वीट

दिल्ली हिंसा ( Delhi Violence ) पर भारतीय सुरक्षा एजेंसियों का बड़ा खुलासा
दंगा भड़काने के लिए पाकिस्तान ( Pakistan ) में 200 से ज्यादा ट्विटर ( Twitter ) हैंडल्स से हुए ट्वीट
रावलपिंडी, कराची, लाहौर, इस्लामाबाद से हैंडल किए गए ट्विटर

नई दिल्लीMar 17, 2020 / 11:50 am

Kaushlendra Pathak

delhi violence
नई दिल्ली। नागरिकता संशोधन कानून ( CAA ) के नाम पर दिल्ली में भड़की हिंसा ( Violence ) में 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, सैकड़ों की संख्या में अब भी लोग घायल हैं। इधर, उत्तर-पूर्वी दिल्ली ( North East Delhi ) के दंगे की जांच शुरू हो गई है। लेकिन, इसी बीच दिल्ली हिंसा ( Delhi Violence ) को लेकर बड़ा खुलासा हुआ है। एक रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली में दंगा को भड़काने के लिए पाकिस्तान में 200 से ज्यादा ट्विटर हैंडल्स से ट्वीट किए गए।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस्लामाबाद में कम से कम 200 ट्विटर हैंडल्स के जरिए भारतीय मुस्लिमों को पुलिस के खिलाफ भड़काया गया। रिपोर्ट में कहा गया है कि अनुसार भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा तैयार किए गए एक डोजियर में यह बात सामने आई है।
रिपोर्ट में कहा गया है कि विगत 25 फरवरी से लेकर तीन मार्च के बीच #ShameonDelhiPolice, #DelhiPoliceTruth और #DelhiPoliceMurders जैसे हैशटैग्स के जरिए सैंकड़ों की संख्या में ट्विटर हैंडल्स की मदद से दिल्ली पुलिस को निशाना बनाया गया। रिपोर्ट में दावा किया गया कि भारतीय सुरक्षा एजेंसियों द्वारा की गई गहन जांच में सामने आया है कि पाकिस्तान में इन सोशल मीडिया हैंडल का इस्तेमाल भारत में सांप्रदायिक उन्माद फैलाने के लिए किया गया।
इतना ही नहीं कहा यह भी गया है कि पाकिस्तान में बनाए गए ट्विटर हैंडल्स में से कुछ का भारत में शुरू किए गए ट्विटर हैंडल्स से भी संपर्क था, जिसक पहचान कर ली गई है। सुरक्षा एजेंसियों के डोजियार में कुल 70 ट्विटर हैंडल्स का जिक्र है। ये सभी रावलपिंडी, कराची, लाहौर, इस्लामाबाद से संचालित हो रहे थे। साथ ही #DelhiRiots2020 हैशटैग का इस्तेमाल कर ट्वीट कर रहे थे। वहीं 100 से ज्यादा ट्विटर हैंडल्स ने #DelhiBurning का इस्तेमाल किया। यहां आपको बता दें कि इससे पहले संसद में दिल्ली हिंसा पर चर्चा के दौरान गृह मंत्री अमित शाह ने भी विदेशी ताकतों का हाथ होने का इशारा किया था। फिलहाल, पूरे मामले की छानबीन की जा रही है और कहा जा रहा है कि जल्द ही सारी सच्चाई सामने आ जाएगी।

Home / Crime / दिल्ली हिंसा पर बड़ा खुलासा, दंगा भड़काने के लिए पाकिस्तान में 200 से ज्यादा ट्विटर हैंडल्स से हुए ट्वीट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो