शर्मनाकः कम नंबर लाने पर छात्रा को मुंह काला कर स्कूल में घुमाया, केस दर्ज

  • हिसार में कम नंबर लाने पर छात्र-छात्राओं का मुंह काला कर घुमाया गया
  • महावीर कॉलोनी में ऑयल डिपो रोड पर स्थित एक निजी स्कूल से जुड़ा है
  • चौथी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का मुंह काला कर उसे स्कूल में घुमाया गया

Mohit sharma

December, 1011:10 AM

नई दिल्ली। हरियाणा के हिसार से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कम नंबर लाने पर छात्र—छात्राओं का मुंह काला कर घुमाया गया है। दरअसल, मामला महावीर कॉलोनी में ऑयल डिपो रोड पर स्थित एक निजी स्कूल से जुड़ा है। स्कूल में टेस्ट के दौरान कम नंबर आने पर चौथी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का मुंह काला कर उसे स्कूल में घुमाया गया। वहीं, छात्रों के परिजनों का आरोप है कि 5 अन्य विद्यार्थियों के साथ भी स्कूल प्रशासन ने ऐसा ही किया है।

इसरो ने अभी—अभी सुनाई बड़ी खुश खबरी, खबर लगते ही खुशी से झूम उठे...

दरअसल, इस घटना का खुलासा तब हुआ जब छात्रा की छोटी बहन ने घरवालों को इस मामले की जानकारी दी। परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने स्कूल संचालक से इसकी शिकायत की तो उसने बजाए माफी मांगने के उनके साथ दुर्व्यवहार किया। वहीं, पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होती देख परिजनों में आक्रोश है। जिस पर परिजन स्कूल संचालक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई कराने की मांग पर अड़ गए। जिसके बाद डीएसपी ने स्कूल संचालक समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू की है।

बड़ी खबर: आखिर कौन है राष्ट्रपति कोविंद का यह दोस्त, भीड़ से आवाज लगाकर पहले लगाया गले और फिर...

पुलिस पूछताछ में छात्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि वह चौथी कक्षा में पढ़ती है और शुक्रवार को स्कूल में उसका अंग्रेजी विषय का टेस्ट था। इस दौरान टेस्ट में उसके 10 में से 7 नंबर आए। जिसके बाद प्रधानाचार्य ने टेस्ट में 8 से कम नंबर लेने वाले छात्र—छात्राओं को खड़ा कर दिया और स्कूल की चपरासी को काला रंग लाने का निर्देश दिया। यहां तक कि प्रधानाचार्य के निर्देश पर चपरासी ने उन सभी विद्यार्थियों के मुंह पर कालिक पोत दी, जिनके नंबर कम आए थे। इसके बाद उनको अन्य कक्षाओं में घुमाया गया।

Show More
Mohit sharma
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned