scriptशर्मनाकः कम नंबर लाने पर छात्रा को मुंह काला कर स्कूल में घुमाया, केस दर्ज | Student face was blackened for less number in School test in Hisar | Patrika News

शर्मनाकः कम नंबर लाने पर छात्रा को मुंह काला कर स्कूल में घुमाया, केस दर्ज

locationनई दिल्लीPublished: Dec 10, 2019 11:10:35 am

Submitted by:

Mohit sharma

हिसार में कम नंबर लाने पर छात्र-छात्राओं का मुंह काला कर घुमाया गया
महावीर कॉलोनी में ऑयल डिपो रोड पर स्थित एक निजी स्कूल से जुड़ा है
चौथी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का मुंह काला कर उसे स्कूल में घुमाया गया

mn.png

नई दिल्ली। हरियाणा के हिसार से बड़ी खबर सामने आई है। यहां कम नंबर लाने पर छात्र—छात्राओं का मुंह काला कर घुमाया गया है। दरअसल, मामला महावीर कॉलोनी में ऑयल डिपो रोड पर स्थित एक निजी स्कूल से जुड़ा है। स्कूल में टेस्ट के दौरान कम नंबर आने पर चौथी कक्षा में पढ़ने वाली एक छात्रा का मुंह काला कर उसे स्कूल में घुमाया गया। वहीं, छात्रों के परिजनों का आरोप है कि 5 अन्य विद्यार्थियों के साथ भी स्कूल प्रशासन ने ऐसा ही किया है।

इसरो ने अभी—अभी सुनाई बड़ी खुश खबरी, खबर लगते ही खुशी से झूम उठे…

दरअसल, इस घटना का खुलासा तब हुआ जब छात्रा की छोटी बहन ने घरवालों को इस मामले की जानकारी दी। परिजनों का आरोप है कि जब उन्होंने स्कूल संचालक से इसकी शिकायत की तो उसने बजाए माफी मांगने के उनके साथ दुर्व्यवहार किया। वहीं, पुलिस की ओर से कोई कार्रवाई न होती देख परिजनों में आक्रोश है। जिस पर परिजन स्कूल संचालक के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट के तहत कार्रवाई कराने की मांग पर अड़ गए। जिसके बाद डीएसपी ने स्कूल संचालक समेत अन्य आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर मामले में कार्रवाई शुरू की है।

बड़ी खबर: आखिर कौन है राष्ट्रपति कोविंद का यह दोस्त, भीड़ से आवाज लगाकर पहले लगाया गले और फिर…

पुलिस पूछताछ में छात्रा ने जानकारी देते हुए बताया कि वह चौथी कक्षा में पढ़ती है और शुक्रवार को स्कूल में उसका अंग्रेजी विषय का टेस्ट था। इस दौरान टेस्ट में उसके 10 में से 7 नंबर आए। जिसके बाद प्रधानाचार्य ने टेस्ट में 8 से कम नंबर लेने वाले छात्र—छात्राओं को खड़ा कर दिया और स्कूल की चपरासी को काला रंग लाने का निर्देश दिया। यहां तक कि प्रधानाचार्य के निर्देश पर चपरासी ने उन सभी विद्यार्थियों के मुंह पर कालिक पोत दी, जिनके नंबर कम आए थे। इसके बाद उनको अन्य कक्षाओं में घुमाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो