scriptHathras case में मंगलवार को फैसला सुनाएगा Supreme court | Supreme court will give decision in Hathras case on Tuesday | Patrika News
क्राइम

Hathras case में मंगलवार को फैसला सुनाएगा Supreme court

हाथरस में सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगा
सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि सीबीआई जांच की निगरानी सुप्रीम कोर्ट करेगा या फिर हाईकोर्ट

नई दिल्लीOct 26, 2020 / 10:42 pm

Mohit sharma

Hathras case में मंगलवार को फैसला सुनाएगा Supreme court

Hathras case में मंगलवार को फैसला सुनाएगा Supreme court

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश के हाथरस ( Hathras Case ) में कथित सामूहिक दुष्कर्म और मौत के मामले में सुप्रीम कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाएगा। सुप्रीम कोर्ट तय करेगा कि सीबीआई जांच ( CBI investigation ) की निगरानी सुप्रीम कोर्ट ( Supreme Court ) करेगा या फिर हाईकोर्ट। अदालत मामले का ट्रायल उत्तर प्रदेश से दिल्ली ट्रांसफर करने के मसले पर भी फैसला करेगी। साथ ही सुप्रीम कोर्ट यह भी तय करेगा कि पीड़ित परिवार को मुहैया कराई जाने वाली सुरक्षा के बारे में भी फैसला सुनाएगा।

न्यायाधीश ए.एस. बोपन्ना और वी. रामासुब्रमण्यम के साथ ही प्रधान न्यायाधीश एस.ए. बोबडे की अध्यक्षता वाली पीठ दोपहर 12 बजे आदेश सुनाएगी।

15 अक्टूबर को पिछली सुनवाई में, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक ने हाथरस पीड़ित के परिवार की सुरक्षा के लिए किसी भी एजेंसी को नियुक्त करने के लिए सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत किया था, लेकिन साथ ही उन्होंने कहा था कि इससे राज्य पुलिस की निष्पक्षता पर कोई आंच नहीं आनी चाहिए।

Home / Crime / Hathras case में मंगलवार को फैसला सुनाएगा Supreme court

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो