scriptस्कूल से छह साल तक वेतन निकालता रहा शिक्षक का भूत, जब हुआ खुलासा तो उड़ गए होश | Teacher ghost withdrawssallary six years two arrested in maharashtra | Patrika News
क्राइम

स्कूल से छह साल तक वेतन निकालता रहा शिक्षक का भूत, जब हुआ खुलासा तो उड़ गए होश

स्कूल से छह साल तक वेतन निकालता रहा शिक्षक का भूत, जब हुआ खुलासा तो उड़ गए होश

नई दिल्लीOct 18, 2018 / 11:47 am

धीरज शर्मा

money

mony

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में एक टीचर के भूत ने करीब 6 साल में लाखों रुपए चुरा लिए हैं। यकीन नहीं आया आपको…लेकिन ये सही है। दरअसल औरंगाबाद में धोखाधड़ी का बड़ा मामला सामने आया है। पुलिस ने मंगलवार को अल-मुबिन- एजुकेशन सोसायटी के अध्यक्ष और सदस्य को जालसाजी के मामले में गिरफ्तार कर लिया जबकि उसके चार अन्य सदस्यों के खिलाफ एफआईआर दर्ज हुई है। दोनों पर आरोप है कि वे एक शिक्षक को नौकरी पर दिखाकर उसके नाम से वेतन निकालते रहे जबकि उस शिक्षक का कोई अस्तित्व ही नहीं था।
ये है पूरा मामला
औरंगाबाद में अल-मुबिन-एजुकेशन सोसायटी कैंसर कॉलोनी में अल असगरी ऊर्दू स्कूल नाम से स्कूल चलाती है। दरअलस ये वित्तीय सहायता प्राप्त स्कूल है। यहां जालसाजी के 6 लोगों ने मिलकर ऐसा जाल बिछाया कि हर कोई देखता ही रह गया। संस्था की अध्यक्ष असगरी बेगम और सदस्य शेख शोएब ने चार अन्य सदस्यों के साथ मिलकर फर्जी दस्तावेजों पर एक फीमेल टीचर का अपॉइंटमेंट दिखाया और उसे शिक्षा विभाग से मान्य भी करवा लिया।
6 साल तक ये रची साजिश
एक दो नहीं बल्कि 6 साल तक ये लोग कागजी टीचर के नाम पर वेतन निकालते रहे। इस मामले का खुलासा तब हुआ जब काजी मोहम्मद मोइजुद्दीन ने दस्तावेजों सहित पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई। शिकायत में कहा गया है कि अर्शिया बेगम स्कूल में आई थीं और टीचर के पद के लिए इंटरव्यू दिया था। इसके लिए अर्शिया ने अपने सभी शैक्षिक दस्तावेजों की प्रतियां जमा की थीं।

हालांकि इंटरव्यू के बाद अर्शिया को कोई कॉल नहीं किया गया। उसे लगा कि शायद उसका चयन ही नहीं हुआ। अर्शिया ने मौलाना मोहम्मद अली जौहर डीएड कॉलेज में असिस्टेंट प्रफेसर के पद पर नौकरी जॉइन कर ली। यहां नौकरी करने के बाद उन्होंने 2013 में नौकरी बदल ली।

जिनसी थाने के एसआई श्यामसुंदर के मुताबिक अर्शिया के दस्तावेजों में सोसायटी के अध्यक्ष और सदस्य की तरफ से किसी अन्य महिला की फोटो लगा दी गई। उसके बाद से उन लोगों ने अर्शिया के नाम पर वेतन लेना शुरू कर दिया। इन लोगों ने छह साल तक शिक्षा विभाग से 25 लाख रुपये अर्शिया के वेतन के नाम पर निकाल लिए।

Home / Crime / स्कूल से छह साल तक वेतन निकालता रहा शिक्षक का भूत, जब हुआ खुलासा तो उड़ गए होश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो