scriptजम्मू-कश्मीर डीजीपी का दावा, इस आतंकी संगठन का हो गया सफाया | Terrorist group AGH has been wiped out with Awantipora encounter, JK DGP | Patrika News
क्राइम

जम्मू-कश्मीर डीजीपी का दावा, इस आतंकी संगठन का हो गया सफाया

अंसार गजवात-उल हिंद (एजीएच) पूरी तरह खत्म।
मंगलवार शाम को अवंतीपुरा मुठभेड़ में किया ढेर।
जाकिर मूसा की जगह लेने वाले ललहारी को ठोका।

नई दिल्लीOct 23, 2019 / 10:45 pm

अमित कुमार बाजपेयी

jk dgp dilbagh singh
श्रीनगर। मारे जा चुके आतंकी जाकिर मूसा की जगह लेने वाले अब्दुल हमीद ललहारी का मंगलवार शाम को सुरक्षा बलों ने अवंतीपुरा मुठभेड़ में ढेर कर दिया। इसके बाद बुधवार को जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने कहा कि अब अंसार गजवात-उल हिंद आतंकी संगठन (एजीएच) का सफाया कर दिया गया है।
वायु सेना के ये दो खतरनाक मिसाइलें दागते ही, पाकिस्तान के होश आए ठिकाने, यहां पर किया..

एक पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए डीजीपी दिलबाग सिंह ने कहा कि इस वक्त तक अंसार गजवात-उल हिंद आतंकी समूह (एजीएच) का सफाया किया जा चुका है। हालांकि उन्होंने इस बात से इनकार नहीं किया कि यह संगठन भविष्य में फिर से खड़ा हो सकता है।
बड़ी खबरः एनसीआरबी की रिपोर्ट का सबसे बड़ा खुलासा, यह मेट्रो शहर बन गया क्राइम कैपिटल

मंगलवार शाम अवंतीपुरा के बाहरी इलाके में सुरक्षा बलों के साथ हुई मुठभेड़ में जो तीन आंतकी ढेर किए गए, उनमें से एक की पहचान जाकिर मूसा के बाद उसकी जगह लेने वाले अब्दुल हमीद ललहारी के रूप में की गई है। ललहारी अल-कायदा से जुड़े एचीएच संगठन का सरगना था। मंगलवार को ढेर किए गए तीनों आतंकी जैश-ए-मोहम्मद के सामंजस्य में काम कर रहे थे।
https://twitter.com/hashtag/WATCH?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
दिलबाग सिंह के मुताबिक ललहारी 2016 से सक्रिय हुआ था और कई आतंकी हमलों में इसका हाथ था। उन्होंने इन बातों का भी खंडन किया जिनमें बताया जा रहा था कि 5 अगस्त के बाद यहां के ज्यादातर युवा आतंकी संगठन से जुड़ेंगे, इस संबंध में उन्होंने कहा कि इस दौरान आतंकी संगठनों के साथ युवाओं का जुड़ाव तुलनात्मक रूप से धीमा हुआ है।
कमांडरों की कॉन्फ्रेंस के बाद रक्षा मंत्री का बड़ा ऐलान, पाकिस्तान को दी वार्निंग.. देशवासी हो जाएं..

हालांकि डीजीपी ने यह माना कि कई युवा घरों से गायब हुए हैं, लेकिन यह सुनिश्चित नहीं है कि सभी ने आतंकी संगठन ज्वाइन किया हो। इसके अलावा उन्होंने इस बात का भी खंडन किया कि घाटी में फिर से टेलीफोन पर पाबंदी लगने वाली है।
चंद्रयान-2 ने हासिल की बड़ी सफलता, नासा के लूनर ऑर्बिटर को छोड़ा पीछे

उन्होंने आखिरी में कहा, “आतंक को खत्म करने में हम केवल तभी सफल होंगे जब कश्मीर के स्थानीय युवा उग्रवाद का नहीं बल्कि शांति के रास्ते पर चलेंगे।”

Home / Crime / जम्मू-कश्मीर डीजीपी का दावा, इस आतंकी संगठन का हो गया सफाया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो