scriptतलाशी से नाराज बंदी ने प्रहरी से की अभद्रता-मारपीट, खुदको किया जख्मी | Patrika News
क्राइम

तलाशी से नाराज बंदी ने प्रहरी से की अभद्रता-मारपीट, खुदको किया जख्मी

सेन्ट्रल जेल अजमेर में संदिग्ध वस्तु के संदेह पर तलाशी पर हंगामा, सिविल लाइन थाने में मामला दर्ज

अजमेरApr 17, 2024 / 02:25 am

manish Singh

Ajmer Central Jail

अजमेर सेन्ट्रल जेल फाइल फोटो-पत्रिका

मामला दर्ज कराया

अजमेर. सेंट्रल जेल में सोमवार को तलाशी लेने से नाराज हत्या के मामले में विचाराधीन बंदी ने जेल प्रहरी के साथ अभद्रता व मारपीट कर दी। आरोपी ने स्वयं को चोटिल करते हुए जेल प्रहरी को धमकाया। जेल प्रशासन ने मामले में आरोपी बंदी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में राजकार्य में बाधा व लोकसेवक से अभद्रता का मामला दर्ज कराया।

पुलिस के अनुसार सेन्ट्रल जेल के मुख्य प्रहरी भागीरथ सिंह ने रिपोर्ट दी कि वह 15 अप्रेल सुबह 10 से शाम 6 बजे तक कारागृह में वार्ड नंबर 14 पर ड्यूटी थी। दोपहर 1 बजे वार्ड में गश्त के दौरान बैरक संख्या 3 में बंदी मनीष कटारिया ने उसे देख कुछ छुपाने की कोशिश की। उसने बैरिक खोलकर तलाशी लेना चाहा तो उसने विरोध करते हुए अभद्रता की और संदिग्ध वस्तु निगल ली। उसे बैरक से बाहर निकालकर कार्यालय की तरफ ला रहा था, तभी बंदी मनीष ने हाथापाई शुरू कर दी। उसकी वर्दी फाड़ते हुए विसिल डोरी तोड़ दी। डबल इंचार्ज विक्रमसिंह ने बीच-बचाव कर कार्यालय लेकर आए।

खुदको किया चोटिल

भागीरथ ने रिपोर्ट में बताया कि मनीष ने उसे जान से मारने व परिवार को नुकसान की धमकी दी। कारापाल प्रबंधक कार्यालय में मुख्य प्रहरी सुमेर सिंह ने मनीष को सुनने के बाद उससे पूछा। तब मनीष ने अभद्रता करते हुए स्वयं को चोटिल कर उसे जान से मारने की धमकी दी। सूचना पर जेल अधीक्षक आर. अनंतेश्वर, कारापाल सद्दाम हुसैन पहुंचे।

इनका कहना है…

संदेह पर जेल प्रहरी ने तलाशी ली तो विचाराधीन बंदी ने अभद्रता व हमला करते हुए वर्दी फाड़ दी। उसने खुद को क्षति पहुंचाने का प्रयास किया। विचाराधीन बंदी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में राजकार्य में बाधा का मुकदमा दर्ज कराया है।
आर. अनंतेश्वर, अधीक्षक, सेन्ट्रल जेल

Home / Crime / तलाशी से नाराज बंदी ने प्रहरी से की अभद्रता-मारपीट, खुदको किया जख्मी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो