scriptसीडी कांड में गिरफ्तार संदीप कुमार की आज होगी कोर्ट में पेशी | Three days after sacking, ex-AAP minister Sandeep Kumar arrested as woman in tape alleges rape | Patrika News
क्राइम

सीडी कांड में गिरफ्तार संदीप कुमार की आज होगी कोर्ट में पेशी

पूर्वमंत्री
को एकत्रित सबूतों के आधार पर आईपीसी की धारा 376 के तहत गिरफ्तार किया गया
है

Sep 04, 2016 / 09:55 am

Abhishek Tiwari

Sandeep Kumar

Sandeep Kumar

नई दिल्ली। सीडी कांड में फंसे दिल्ली के पूर्व महिला एवं बाल विकास मंत्री संदीप कुमार को पुलिस ने शनिवार देर रात गिरफ्तार कर लिया। बाहरी दिल्ली के पुलिस उपायुक्त विक्रमजीत सिंह ने संवाददाताओं को बताया कि पूर्वमंत्री को एकत्रित सबूतों के आधार पर आईपीसी की धारा 376 के तहत गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में जांच जारी है। उन्हें रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। कथित सेक्स सीडी सामने आने के बाद 31 अगस्त को संदीप कुमार को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था।

पुलिस के् समक्ष किया था समर्पण
सुल्तानपुर माजरा के विधायक संदीप को आम आदमी पार्टी (आप) ने शनिवार को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से भी निलंबित कर दिया। एक महिला ने संदीप के खिलाफ यौन उत्पीडऩ की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद उन्होंने पुलिस के समक्ष समर्पण कर दिया था। बताया जाता है कि यह वही महिला है जो सीडी में दिखाई गई है। महिला शनिवार दोपहर बाद सुल्तानपुरी थाने पहुंची और उसने संदीप कुमार के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। महिला ने दावा किया कि यह वीडियो एक वर्ष पुराना है जबकि इससे पहले कयास लगाए जा रहे थे कि वीडियो चार से पांच वर्ष पुराना है।

राशन कार्ड देने के नाम पर किया ये कामः शिकायतकर्ता
शिकायतकर्ता ने कहा कि वह राशन कार्ड के सिलसिले में संदीप कुमार के कार्यालय गई थी, संदीप उसे अपने कमरे में ले गया, उसे नशीली दवाई दी और उसका यौन शोषण किया। महिला ने शिकायत में कहा कि मंत्री ने उसे नौकरी देने का भी वादा किया था। महिला द्वारा शिकायत दर्ज कराने के कुछ ही समय बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने माइक्रो ब्लॉगिंग साइट ट्विटर पर कहा, अगर महिला के आरोप सही हैं तो यह बेहद गंभीर बात है और संदीप को बेहद कठोर दंड मिलना चाहिए।

सीडी में अलग-अलग महिलाओं के साथ दिखे थे संदीप कुमार

31 अगस्त को संदीप कुमार की आपत्तिजनक सीडी सामने आने के बाद मुख्यमंत्री ने उन्हें तत्काल मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया था। केजरीवाल ने कहा था कि उन्हें एक सीडी मिली है जिसमें संदीप कुमार को महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में दिखाया गया है। सीडी मिलने के बाद मैने उसे मंत्रिमंडल से बाहर कर दिया है।

Home / Crime / सीडी कांड में गिरफ्तार संदीप कुमार की आज होगी कोर्ट में पेशी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो