scriptओडिशा: सरकारी हॉस्टल की तीन नाबालिग गर्भवती, एक लड़की ने दिया बच्चे को जन्म | Three minor students got pregnent in govt school hostel inodisha | Patrika News
क्राइम

ओडिशा: सरकारी हॉस्टल की तीन नाबालिग गर्भवती, एक लड़की ने दिया बच्चे को जन्म

इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल बना हुआ है। लोगों ने दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

नई दिल्लीJan 20, 2019 / 06:50 pm

Prashant Jha

minor girl

ओडिशा: सरकारी हॉस्टल की तीन नाबालिग लड़की गर्भवती, एक ने दिया बच्चे को जन्म

भुवनेश्वर: ओडिशा में अलग-अलग जगह पर सरकारी आवासीय स्कूलों में रहने वाली दो छात्राओं सहित कुल तीन नाबालिग लड़कियों के गर्भवती होने का मामला सामने आया है। इसमें से एक नाबालिग लड़की ने बच्चे को जन्म भी दिया है। पुलिस ने बताया कि ढेंकनाल, कालाहांडी और जाजपुर जिलों में ये घटनाएं सामने आई हैं और इससे एक सप्ताह पहले ही ओडिशा के अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजातीय विकास विभाग द्वारा संचालित एक आवासीय स्कूल की 14 वर्षीय छात्रा के कंधमाल जिले में स्थित हॉस्टल में एक बच्चे को जन्म देने की घटना सामने आई थी। नाबालिग ने 12 जनवरी को बच्चे को जन्म दिया था। जिसके बाद यह मामला प्रकाश में आया। दरअसल ढेंकनाल के आवासीय स्कूल के हेडमास्टर जनार्दन समाल ने सदर पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी कि 8वीं कक्षा की छात्रा गर्भवती पाई गई है।

एक युवक को गिरफ्तार किया गया

वहीं ढेंकनाल के उप-विभागीय पुलिस अधिकारी एस के करीम ने बताया कि हेडमास्टर की शिकायत के आधार पर 14 वर्षीय छात्रा के बयान दर्ज किए गए और जाजपुर जिले के कालियापानी के 15 वर्षीय एक लड़का को पकड़ा गया। वहीं इस घटना के बाद इलाके में तनाव का माहौल है। भाजपा कार्यकर्ताओं तथा स्थानीय निवासियों ने विरोध प्रदर्शन किया और दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है।

पुलिस कर रही मामले की जांच

पुलिस अधिकारी ने बताया कि कालाहांडी जिले में नरला क्षेत्र में नवोदय आवासीय स्कूल की कक्षा 9वीं की छात्रा के कथित तौर पर गर्भवती होने का मामला सामने आया है। फिलहाल इस मामले में पुलिस जांच कर रही है।

Home / Crime / ओडिशा: सरकारी हॉस्टल की तीन नाबालिग गर्भवती, एक लड़की ने दिया बच्चे को जन्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो