scriptलालकिले के पास यूक्रेन के राजदूत का आईफोन लेकर भागा दिल्ली का लुटेरा | Ukraine ambassador to India Igor cellphone stolen while taking selfie | Patrika News
क्राइम

लालकिले के पास यूक्रेन के राजदूत का आईफोन लेकर भागा दिल्ली का लुटेरा

दिल्ली में झपटमार ने यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा को एक अपना शिकार बना लिया। सेल्फी लेने के दौरान एक झपटमार उनका फोन छिनकर भाग गया।

Sep 22, 2017 / 04:03 pm

Chandra Prakash

Ukrain
नई दिल्ली। अतिथि देवो भव वाले देश के लिए एक बेहद शर्मिंदा करने वाली खबर है। दिल्ली में झपटमार ने यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा को एक अपना शिकार बना लिया। सुबह सैर पर निकले इगोर ने लालकिले के पास से गुजरते हुए कुछ तस्वीरें क्लिक कर रहे थे इसी दौरान एक युवक उनका फोन छिनकर रफूचक्कर हो गया।
#Delhi: Ukraine ambassador to India Igor Polikha’s cellphone stolen while taking selfie near Red Fort on Sep 20; he wrote to MHA & CP Delhi pic.twitter.com/h9YDstVW1B— ANI (@ANI) September 22, 2017

सेल्फी के नामपर लेकर भागा आईफोन
घटना 20 सितंबर की है जब यूक्रेन के राजदूत इगोर पोलिखा लालकिले के घूम रहे थे। फोटोग्राफी के शौकिन पोलिखा को अचानक उन्हें कुछ ऐसा नजर आया कि वो अपना आईफोन निकाल कर तस्वीरें लेने लगें। उन्होंने अभी कुछ तस्वीरें ही क्लिक की थी, इसी दौरान करीब 20 वर्षीय एक युवक पहुंचा और साथ में सेल्फी लेने के नाम पर उनका फोन लेकर भाग गया। घटना के वक्त पोलिखा के साथ उनका सुरक्षाकर्मी भी नहीं था।

गृह मंत्रालय और दिल्ली कमिश्नर से शिकायत
घटना के बाद राजदूत इगोर पोलिखा ने गृह मंत्रालय और दिल्ली पुलिस आयुक्त को ईमेल किया। उन्होंने राष्ट्रीय राजधानी में कानून व्यवस्था के हालात पर सवाल उठाए हैं। विदेशी अतिथि और राजदूत के साथ ऐसी घटना की जानकारी मिलने के बाद पुलिस और गृहमंत्रालय के होश उठ गए। आनन फानन में एफआईआर दर्ज कर जांच शुरु कर दी है। आरोपी की तलाश में उत्तरी दिल्ली पुलिस के साथ स्पेशल सेल और क्राइम ब्रांच को लगाया गया है।

100 लोगों से पूछताछ, नहीं मिला सुराग
पुलिस ने लालकिले के आसपास के इलाके से करीब 100 संदिग्ध लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर चुकी है, लेकिन पुलिस के हाथ कोई अहम सुराग नहीं लगा है। पुलिस ने अंगूरी बाग और लालकिले के कुछ हिस्से में लगाए गए सीसीटीवी फुटेज की भी जांच की है।

Home / Crime / लालकिले के पास यूक्रेन के राजदूत का आईफोन लेकर भागा दिल्ली का लुटेरा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो