scriptपतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच कर रही एसटीएफ | Weapons were recovered from Patanjali Food Factory | Patrika News
क्राइम

पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच कर रही एसटीएफ

एसटीएफ ने कंप्यूटर और फुटेज लेकर शुरू की जांच, रामभरत समेत आठ की जमानत अर्जी खारिज

May 30, 2015 / 07:01 pm

विकास गुप्ता

Patanjali Food Factory

Patanjali Food Factory

हरिद्वार। पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क परिसर में सर्च अभियान के दौरान पुलिस ने पत्थर से भरे बोरे, फरसे, हेलमेट, तलवार, डंडे आदि बरामद किए हैं। सभी सामान को पुलिस ने कब्जे में ले लिया है। तीन दिन पहले फैक्ट्री परिसर के बाहर हिंसक झड़प में ट्रक मालिक की मौत हो गई थी। जबकि एक के पैर में गोली और नौ लोग घायल हो गए थे।

एसएसपी के नेतृत्व में हादसे के दौरान चलाए गए सर्च अभियान में भी हथियार बरामद किए गए थे। सीओ सदर राजेश भट्ट ने बताया कि धारा 165 आईपीसी के तहत नोटिस जारी कर फैक्ट्री परिसर में शुक्रवार को सर्च अभियान चलाया गया था। बताया कि अभियान में फैक्ट्री की छतों में पत्थर से भरे बोरे पाए गए हैं। ऎसे डंडे भी बरामद किए गए हैं जिनके आगे धारदार हथियार लगाए गए हैं। हेलमेट के साथ ही हाथ से पकड़ने वाले बचाव उपकरण भी कब्जे में लिए गए हैं। बताया कि सर्च अभियान अभी जारी रहेगा।

एसटीएफ ने कंप्यूटर और फुटेज लेकर शुरू की जांच

पतंजलि फूड पार्क और ट्रक यूनियन विवाद में देहरादून से एसटीएफ ने आकर जांच शुरू कर दी है। सीसीटीवी के साथ ही कंप्यूटर भी कब्जे में ले लिए गए हैं। उधर, पतंजलि हर्बल फूड पार्क की ओर से नरेश झा ने ट्रक यूनियन अध्यक्ष धमेंद्र चौहान सहित 90 लोगों के खिलाफ हथियारों से लैस होकर गाडरें के साथ मारपीट, तोड़फोड़ कर जान से मारने की धमकी देने का मामला दर्ज कराया है।

शुक्रवार को जांच टीम ने फैक्ट्री परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज, डीवीआर एवं सीपीयू कब्जे में ले लिया। दोपहर में एसटीएफ देहरादून की टीम ने भी घटनास्थल का निरीक्षण कर साक्ष्य जुटाए। मानव संसाधन विभाग पतंजलि आयुर्वेदिक लिमिटेड के सहायक प्रबंधक नरेश झा ने पथरी थाने में ट्रक यूनियन अध्यक्ष धमेंद्र चौहान, बलबीर उर्फ बलविंद्र सिंह, बलजीत समेत 90 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। पुलिस ने कई धाराओं के तहत मामला दर्ज किया है। पथरी थाने के प्रभारी अमरजीत सिंह ने मामला दर्ज होने की पुष्टि करते हुए बताया कि मामले की जांच की जा रही है।

रामभरत समेत आठ की जमानत अर्जी खारिज

पतंजलि फूड एंड हर्बल पार्क में हुए खूनी संघर्ष के बाद हत्या, जानलेवा हमला, षडयंत्र रचने के मामले में रामभरत समेत आठ आरोपियों की जमानत अर्जी कोर्ट ने खारिज कर दी है। रामभरत को बुधवार रात को ही जेएम के सामने पेश करने पर 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था।

Home / Crime / पतंजलि फूड फैक्टरी से मिले हथियार, जांच कर रही एसटीएफ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो