scriptजेड+ सिक्योरिटी में कश्मीर में मौज करने वाला गुजराती ठग किरन पटेल कौन है? कैसे लगाई सुरक्षा में सेंध | Who is Kiranbhai Patel Arrested in Jammu and kashmir for Calling himself PMO Officer | Patrika News
क्राइम

जेड+ सिक्योरिटी में कश्मीर में मौज करने वाला गुजराती ठग किरन पटेल कौन है? कैसे लगाई सुरक्षा में सेंध

Gujarat Conman Kiran Bhai Patel: जम्मू कश्मीर में पुलिस ने एक फर्जी आईएएस अधिकारी को गिरफ्तार कर उसे जेल भेजा है। गिरफ्तार फर्जी आईएएस अधिकारी का नाम किरन भाई पटेल है। किरन भाई पटेल खुद को पीएमओ का अफसर बता जम्मू कश्मीर में मौज कर रहा था।
 

नई दिल्लीMar 17, 2023 / 07:44 pm

Prabhanshu Ranjan

162_1.jpg

Who is Kiranbhai Patel Arrested in Jammu and kashmir for Calling himself PMO Officer

Gujarat Conman Kiran Bhai Patel: खुद को PMO का एडिशनल डायरेक्टर बता गुजरात के किरन पटेल ने कश्मीर में फुल प्रोटोकॉल और सुरक्षा के साथ मौज की। अधिकारियों के साथ कई बैठकें कर ली। यह सिलसिला चार महीने तक चला। सीआईडी द्वारा पोल खोले जाने के बाद जम्मू कश्मीर पुलिस ने किरेन पटेल को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। जहां से कोर्ट ने किरन पटेल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। किरेन पटेल के कई वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं। जिसमें वो Z+ जैसी सिक्योरिटी में कश्मीर की वादियों में घुमता नजर आ रहा है। किरन पटेल का मामला सामने आने पर कई राजनीतिक दलों ने इसे सुरक्षा में गंभीर चूक का मामला बताया है। जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारुक अब्दुल्ला ने मामले की उच्चस्तरीय जांच कर किरन पटेल को कवर देने वाले जवानों का कार्रवाई की मांग की है।

 


अहमदाबाद का रहने वाला है किरन भाई पटेल, नेताओं और अफसरों से मधुर संबंध

किरन भाई पटेल मूल रूप से गुजरात के अहमदाबाद का रहने वाला है। इससे पहले भी वह कई बार धोखाधड़ी के काम कर चुका है। सोशल मीडिया पर मौजूद किरन पटेल की कई तस्वीरों में वह पूजा करते हुए नजर आ रहा है। लेकिन गिरफ्तारी के बाद उसकी ठगी के किस्से भी बाहर आ रहे हैं। दहेगाम में भी ठगी को अंजाम दिया था। इसके बाद शिकायत हुई थी। गुजरात में किरन को लेकर चर्चा है कि वह काफी नेताओं और अफसरों के संपर्क में रहता था और इसी सब लाभ उठाता था।

 

https://twitter.com/AamAadmiParty/status/1636625243816050693?ref_src=twsrc%5Etfw


तीसरी बार कश्मीर की VVIP यात्रा पर था किरन भाई-


मिली जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री कार्यालय (पीएमओ) के एक शीर्ष अधिकारी के रूप में खुद को पेश करने के लिए गिरफ्तार किया गया ढोंगी जम्मू-कश्मीर की अपनी तीसरी ‘वीवीआईपी’ यात्रा पर था, जब किस्मत ने उसका साथ छोड़ दिया और उसका पर्दाफाश हो गया। एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें – किरेन पटेल को लेकर तेजस्वी यादव का मोदी सरकार पर हमला, बोले – सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक

 

https://twitter.com/SunilYadavRao/status/1636589042027618306?ref_src=twsrc%5Etfw


श्रीनगर के ललित ग्रांड पैलेस से किया गया था गिरफ्तार-


गुजरात के किरण पटेल को श्रीनगर के ललित ग्रांड पैलेस होटल से पुलिस द्वारा उनकी साख पर संदेह होने के बाद गिरफ्तार किया गया था। पुलिस ने कहा कि उसे निशात पुलिस थाने ले जाया गया जहां उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। उसके कब्जे से अलग-अलग पहचान के दस विजिटिंग कार्ड और दो मोबाइल फोन मिले।


पुलिस हिरासत में भेजा गया ठग किरन भाई पटेल-

पुलिस सूत्र ने कहा, “उसे मजिस्ट्रेट के सामने पेश किया गया, जिन्होंने उसे शुक्रवार तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। घाटी के एक जिले में तैनात एक डिप्टी कमिश्नर ने सुरक्षा कवर के लिए सिफारिश की थी।” पुलिस ने बताया कि आरोपी दावा कर रहा था कि उसे दक्षिण कश्मीर के इलाकों में सेब के बागों की पहचान करने के लिए नियुक्त किया गया था। उसने उच्च स्थानों पर लोगों के नाम लिखकर अधिकारियों को प्रभावित किया था।

 


किरन भाई पटेल पर गुजरात में धोखाखड़ी के मामले-


सूत्र ने बताया, “घाटी का यह उसका तीसरा दौरा था। अपनी वर्तमान यात्रा के दौरान वह गुलमर्ग भी गया था, जहां वे कथित तौर पर आतिथ्य उद्योग में सुधार की तलाश में था।” इस मामले में अब तक कई लोगों से पूछताछ हो चुकी है। रिपोटरें में यह भी कहा गया है कि यही व्यक्ति गुजरात में धोखाधड़ी के एक दर्जन से अधिक मामलों में वांछित है।

यह भी पढ़ें – खुद को PMO का अफसर बता Z+ सिक्योरिटी में कश्मीर में मौज काटने वाला गया जेल

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8j6po8

Home / Crime / जेड+ सिक्योरिटी में कश्मीर में मौज करने वाला गुजराती ठग किरन पटेल कौन है? कैसे लगाई सुरक्षा में सेंध

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो