Viral Video: सोशल मीडिया ने भीड़ को बनाया हत्यारा, गलत संदेश पर युवक को मार डाला

सोशल मीडिया के गलत संदेश से बेंगलुरु में भीड़ ने एक युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया।

By: Kiran Rautela

Published: 24 May 2018, 01:57 PM IST

नई दिल्ली। सोशल मीडिया हमारी जिंदगी का एक अहम हिस्सा बन गया है। इससे जितने फायदे हैं उतने ही नुकसान भी। कई बार एक गलत संदेश से कई मुश्किलों का सामना करना पड़ जाता है। लेकिन अगर एक गलत संदेश से किसी की जान चली जाए तो सुनकर बहुत हैरानी होती है। एक ऐसा ही मामला बेंगलुरु से आया है। जहां भीड़ ने एक युवक को पीट-पीटकर मौत के घाट उतार दिया। कालूराम नाम का ये युवक एक पान विक्रेता है और राजस्थान का रहने वाला है।

Video: दूसरे प्लेटफॉर्म के लिए ट्रैक पार कर रहा था युवक..तभी सामने आई मेट्रो और फिर..

दरअसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें एक बच्चा चोर गैंग को दिखाया जा रहा है। लोगों को कालूराम पर शक हुआ कि ये उस गैंग में शामिल है। जिसके चलते लोगों ने उसे जमकर पीटा और मार ही डाला। बताया जा रहा है कि ये वीडियो गलत था, लेकिन लोग सोशल मीडिया के चक्कर में इस तरह फंसे कि उन्होंने हत्या ही कर दी।

घटना के बाद पुलिस मौके पर पहुंची और बताया कि कंट्रोल रूम में इस घटना की खबर आई तो हम घटनास्थल पर पहुंचे। 25-26 लोगों का समूह युवक को बैट और लोहे की राॅड से मार रहा था।

पुलिस के पहुंचते ही हमलावर समूह वहां से भाग खड़ा हुआ। घायल युवक को अस्पताल ले जाया गया जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। छानबीन करने पर पता चला कि ये वीडियो आसपास के कई जिलों में वायरल हो रहा था। जिसमें बच्चा चोर गैंग को दिखाया गया है लेकिन इस गैंग में भिखारी, बेघर और मानसिक तौर पर बिमार लोग शामिल हैं। इससे एक संदेश तो सभी को मिलता है कि सोशल मीडिया का प्रयोग जानकारी बढ़ाने के लिए करें, कभी भी उसका गुलाम मत बनिए।वीडियो में देखें भीड़ किस तरह से इस युवक को मार रही है।

Kiran Rautela Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned