scriptफेक वीडियो मामले में बिहार के Youtuber मनीष कश्यप पर कड़ी कार्रवाई, 4 बैंक खातों के 42 लाख रुपये फ्रीज | Youtuber Manish Kashyap 42 lakh rupees freeze from 4 Bank Account | Patrika News
क्राइम

फेक वीडियो मामले में बिहार के Youtuber मनीष कश्यप पर कड़ी कार्रवाई, 4 बैंक खातों के 42 लाख रुपये फ्रीज

Youtuber Manish Kashyap: बिहार के यूट्यूब मनीष कश्यप की मुश्किलें लगातार बढ़ती जाती है। तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों की पिटाई वाला फर्जी वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस से भाग रहे मनीष कश्यप के चार बैंक खातों को फ्रीज कर दिया गया है।
 

नई दिल्लीMar 16, 2023 / 10:16 am

Prabhanshu Ranjan

manish_kashyap.jpg

Youtuber Manish Kashyap 42 lakh rupees freeze from 4 Bank Account

Youtuber Manish Kashyap: तमिलनाडु में बिहारी मजदूरों पर हमले की फर्जी खबर दिखाने वाले बिहार के यूट्यूबर पत्रकार मनीष कश्यप की मुश्किलें लगातार बढ़ती जा रही है। प्राथमिकी दर्ज होने के बाद पुलिस उसे बड़ी सरगर्मी से तलाश रही है। लेकिन अभी तक पुलिस मनीष कश्यप और उसके एक और साथी युवराज सिंह राजपूत को गिरफ्तार नहीं कर सकी है। अब पुलिस ने इन दोनों की गिरफ्तारी सुनिश्चित करने के लिए आर्थिक चोट देनी शुरू की है। मनीष कश्यप के चार बैंक खातों को बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने फ्रीज कर दिया है। इन चारों बैंक खातों में 42 लाख रुपए बताए जा रहे हैं। जिसे मनीष कश्यप निकाल नहीं सकेगा। दूसरी ओर फरार चल रहे यूट्यूबर मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी और इसके सहयोगी युवराज सिंह राजपूत के खिलाफ बुधवार को पटना के कोर्ट ने गिरफ्तारी का वारंट जारी कर दिया है। वारंट जारी करने के लिए बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई (EOU) ने कोर्ट में अर्जी दी थी।


उन्माद फैलाने वाला वीडियो वायरल करने का आरोप-

अब EOU ने मनीष कश्यप और युवराज की गिरफ्तारी के लिए एक स्पेशल टीम भी बना दी है। जो बिहार से बाहर दूसरे राज्यों में जाएगी और इन दोनों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी करेगी। दरअसल, यह कानूनी शिकंजा कसा है तमिलनाडु मामले में। वहां रह रहे बिहार के लोगों के साथ हिंसा की गलत और उन्माद फैलाने वाले वीडियो को वायरल करने का आरोप मनीष कश्यप और युवराज पर है।


मनीष कश्यप के चार खातों में मिले इतने रुपए-


EOU ने मनीष कश्यप और उसके फाउंडेशन से जुड़े कुल 4 बैंक अकाउंट की जांच की। जांच के दौरान मनीष कश्यप के नाम वाले SBI के एक अकाउंट में 3,37,496 रुपए, IDFC बैंक के एक अकाउंट में 51,069 रुपए, HDFC बैंक के एक अकाउंट में 3,37,463 रुपए मिले। जबकि, मनीष कश्यप के SACHTAK Foundation के नाम से HDFC BANK के एक अकाउंट में 34,85,909 रुपए उपलब्ध हैं। इन चारों खातों को फ्रीज कर दिया गया है।


आर्थिक तौर पर भी गड़बड़ी के मिले सबूत-


सभी अकाउंट में जमा रुपयों को मिलाकर कुल 42,11,937 रुपए मिले। EOU ने शिकंजा कसते हुए इन सभी बैंक अकाउंट में उपलब्ध रुपयों को फ्रीज करा दिया है। अपनी जांच में EOU ने पाया है कि फाउंडेशन के जरिए मनीष कश्यप उर्फ त्रिपुरारी कुमार तिवारी ने आर्थिक तौर पर गड़बड़ी की है। वित्तीय अनियमितता के साक्ष्य मिले हैं। इस मामले में अब गहन जांच की जा रही है।

गिरफ्तारी का फोटो पोस्ट करने वाला पटना से गिरफ्तार-

दो दिन पहले मनीष कश्यप के नाम से ट्विटर हैंडल से मनीष कश्यप की गिरफ्तारी की एक फोटो पोस्ट करने वाले को EOU ने पटना से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तारी की अफवाह फैलाकर लोगों को दिग्भ्रमित करने के आरोप में EOU ने FIR नंबर 5/23 दर्ज किया था। इस कांड की अप्राथमिकी अभियुक्त बक्सर निवासी प्रशांत कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है।

यह भी पढ़ें – अफसरों को हड़काने वाले बिहार के यूट्यूबर मनीष कश्यप पर क्यों लटकी गिरफ्तारी की तलवार, जानिए पूरी कहानी

 

Home / Crime / फेक वीडियो मामले में बिहार के Youtuber मनीष कश्यप पर कड़ी कार्रवाई, 4 बैंक खातों के 42 लाख रुपये फ्रीज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो