scriptदूसरे डोज लगवाने से 24 हजार वंचित | 24 thousand deprived of getting the second dose | Patrika News
डबरा

दूसरे डोज लगवाने से 24 हजार वंचित

प्रशासन के आगे चुनौती, टीमें फोन कर बुला रहीं
24 thousand deprived of getting the second dose, news in hindi, mp news, dabra news

डबराOct 21, 2021 / 12:18 am

संजय तोमर

दूसरे डोज लगवाने से 24 हजार वंचित

दूसरे डोज लगवाने से 24 हजार वंचित

डबरा. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर अब दूसरे डोज के लिए स्वास्थ्य कर्मी खासे परेशान दिख रहे हैं। दूसरे डोज के प्रति लोगों का रुझान कम हुआ है। वहीं दूसरे डोज लगवाने की समयावधि भी निकल गई है। इसके बाद भी करीब २४ हजार लोग ऐसे हैं, जिन्होंने दूसरा डोज नहीं लगवाया है। इसकी वजह कोरोना का डर खत्म होना और कुछ दिनों से कोरोना से पीडि़त केसों का नहीं मिलना है।
कोरोना का डर खत्म होने से लोग अब दूसरे डोज को लगवाने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं। अस्पताल में दर्ज किए जा रहे आंकड़े एवं सेंटरों पर कम दिख रही भीड़, इस बात की पुष्टि कर रही है। जबकि दूसरे डोज को लेकर अब पूरे सातों दिन २९ पीएससी और पांचों सीएससी सेंटरों पर वैक्सीनेशन किया जा रहा है। लेकिन लोग नहीं पहुंच रहे है इस वजह से सेकेण्ड डोज लगवाने वालों की धीमी गति बनी है जो लक्ष्य को पूरा करने में बाधा बनी है।
कोरोना का डर खत्म भी इसका कारण
अस्पताल प्रबंधन का मानना है कि पहले डोज के लिए जो शेष रह गऐ है वे या तो बाहर चले गए है या फिर डबल आईडी के नाम से सूची में दर्ज है। सेकेंड डोज के लिए लोगों में रुचि अब कम दिखने की वजह कोरोना का डर खत्म होना है वहीं इनदिनों केस नहीं निकलने से भी अनेक लोग रूचि नहीं दिखा रहे है।
दूसरे डोज के लिए फोन करके बुला रहे हैं
इस संबंध में कोरोना टीकाकरण का काम देख रहे प्रभारी राकेश गुप्ता का कहना है कि जो लोग समयावधि निकलने के बाद भी टीका लगवाने नहीं आए है उन्हें फोन करके बुलाया जा रहा है। जिससे कुछ लोग आए है। लोगों को बुलाने का काम किया जा रहा है।

Home / Dabra / दूसरे डोज लगवाने से 24 हजार वंचित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो