scriptपेयजल सप्लाई ओवरहेड टैंक के खराब वॉल्व बदले जाएंगे | Bad valves of drinking water supply overhead tanks will be replaced | Patrika News
डबरा

पेयजल सप्लाई ओवरहेड टैंक के खराब वॉल्व बदले जाएंगे

पीएचई के उपयंत्री कुशवाह ने किया निरीक्षण
 

डबराMay 22, 2020 / 11:29 pm

rishi jaiswal

पेयजल सप्लाई ओवरहेड टैंक के खराब वॉल्व बदले जाएंगे

पेयजल सप्लाई ओवरहेड टैंक के खराब वॉल्व बदले जाएंगे

चीनोर. कस्बे के मुख्य बाजार में पेयजल सप्लाई के लिए बने ओवरहेड टैंक के खराब वॉल्वों का निरीक्षण करने शुक्रवार को पीएचई के उपयंत्री केके कुशवाह आए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने 10 में से पांच वॉल्व पूरी तरह खराब पाए जिन्हें जल्द बदवाए जाने की बात उन्होंने कही।
कस्बे में सेंट्रल बैंक के पास 20 वर्ष पहले एक बड़ी पानी की टंकी बनवाई गई थ। इसकी ग्राम पंचायत द्वारा साफ सफाई नहीं कराई गई। टंकी से नल सप्लाई के वॉल्व खराब होने से पंप ऑपरेटर को रोजाना टंकी पर चढ़ कर टंकी के भीतर उतर कर पाइप को बोरे से बंद करना एवं हटाना पड़ता है। रोज-रोज टंकी में उतरने पंप ऑपरेटर के साथ हादसे का भय बना हुआ था। इसके अलावा वॉल्व खराब होने से पानी की लीकेज भी हो रहा है। इस खबर को पत्रिका ने अपने 19 मई के अंक में प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद पीएचई विभाग ने इस मामले को गंभीरता से लिया और उपयंत्री निरीक्षण करने पहुंचे।
निरीक्षण के बाद उपयंत्री कुशवाह ने बताया कि निरीक्षण में टंकी के 10 वॉल्व खराब पाए गए हैं। इनमें से पांच रिपेयर होकर काम करने लगेंगे जबकि पांच वॉल्व जो बिल्कुल काम करने लायक नहीं है उन्हें जल्द बदलवाया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो