scriptआंधी तूफान के साथ हुई बूंदाबादी, बिजली सप्लाई काटी | Drizzle with storm, power supply cut | Patrika News
डबरा

आंधी तूफान के साथ हुई बूंदाबादी, बिजली सप्लाई काटी

खरीद केन्द्रों पर बारिश से बचाव को लेकर इंतजाम नहीं
 

डबराMay 10, 2020 / 11:01 pm

rishi jaiswal

आंधी तूफान के साथ हुई बूंदाबादी, बिजली सप्लाई काटी

आंधी तूफान के साथ हुई बूंदाबादी, बिजली सप्लाई काटी

डबरा. पिछले कुछ दिनों से मौसम में बदलाव बना है। शनिवार को तेज तपन के साथ गर्मी बनी हुई थी। पारा भी 45 डिग्री पार जा पहुंचा था। रविवार को सुबह से ही मौसम का मिजाज बदला हुआ था और दोपहर 2 बजे आसमान में बादल छा गए। तेज आंधी के साथ बूंदाबांदी हुई। शाम 4 बजे तेज आंधी के कारण क्षेत्र की बिजली सप्लाई काट दी गई और करीब दो घंटे तक बिजली आूपर्ति ठप रही। इस दौरान विद्युत संबंधी कामकाज प्रभावित हुआ। हालांकि तापमान में गिरावट आने से गर्मी से राहत मिली लेकिन उमस बरकरार रही।
इधर, समर्थन मूल्य पर सरकारी खरीदी केन्द्र पर बारिश से बचाव को लेकर इंतजाम नहीं है। खुले आसमान के नीचे गेहूं की बोरियां रखी है जिससे बारिश में भिगने का डर बना है। कुछ खरीद केन्द्रों को छोड़ दिया जाए जहां वेयर हाउस में कांटे लगे है लेकिन कई केन्द्र वेयर हाउस से ज्यादा दूरी में बने है। ऐसे में उन केन्द्रों पर हजारों बोरियां खुले आसमान के नीचे रखी हुई है। उठाव कार्य नहीं होने से यह स्थिति बनी है। उधर कई किसानों की उपज भी खलिहानों में कटी हुई रखी है।
सुबह से ही धूप की तीव्रता कमजोर थी और दोपहर 2 बजे आसमान में बादल छा गए। आंधी चलने से मौसम बिगड़ गया इस दौरान दोपहर 3 बजे बूंदाबांदी शुरू हुई। शाम 4 बजे तेज आंधी के साथ बिजली गुल हो गई। तापमान में गिरावट आई। रविवार को 41 डिग्री तापमान रहा शनिवार की तुलना में 4 डिग्री पारा में गिरावट दर्ज की गई।

Home / Dabra / आंधी तूफान के साथ हुई बूंदाबादी, बिजली सप्लाई काटी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो