scriptशादी में शामिल होने आए परिवार वापस नहीं जा पाए घर | Families who came to attend the wedding could not return home | Patrika News
डबरा

शादी में शामिल होने आए परिवार वापस नहीं जा पाए घर

अनुमति के लिए कलेक्टर को किया ऑनलाइन आवेदन
 

डबराApr 28, 2020 / 11:20 pm

rishi jaiswal

शादी में शामिल होने आए परिवार वापस नहीं जा पाए घर

शादी में शामिल होने आए परिवार वापस नहीं जा पाए घर

पिछोर. क्षेत्र के निवासी रफीक खान के बेटे की शादी समारोह में शामिल होने उप्र से आए दो परिवार पिछले डेढ़ माह से पिछोर में लॉकडाउन होकर रह गए है। लॉकडाउन होने की वजह से यह परिवार अपने घर नहीं जा पा रहे हेै। दरअसल इन लोगों ने अपने घर जाने के लिए कलेक्टर से अनुमति के आवेदन भी ऑनलाइन कर रखे है। इन्हें अनुमति नहीं मिलने के कारण यह परिवार रफीक खान के यहां फंसकर रह गए है।
लॉकडाउन होने से आर्थिक नुकसान के साथ इन दिनों राशन पानी की समस्या भी बनी है। ऐसे में रफीक खान अपने परिवार की देखभाल करें या फिर मेहमानों की। वार्ड क्रं.13 निवासी रफीक खान के लडक़े की शादी में शामिल होने 12 मार्च को मेहमान आए थे। शादी समारोह के बाद भी उप्र के ललितपुर शहर से आए अंसार खान, पत्नी और दो बच्चों के साथ रूक गए है। इसी प्रकार यूपी के रसूलपुर से आया परिवार भी रूक गया। कुछ दिन बाद 23 मार्च से देश लॉकडाउन हो गया है जिससे कोई भी इधर उधर नहीं हो सका। दोनों परिवार के लोगों ने बताया कि उनके बुढ़े माता पिता वहां अकेले रह रहे है जिनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है, जबकि लॉकडाउन के कारण सब जगह समस्या है जिससे वहां भी उन लोगों में राशन आदि की समस्या आ रही है। घर जाने को लेकर ऑनलाइन आवेदन दिया है लेकिन अभी तक कोई सुनवाई नहीं हुई है।
इस संबंध में नायब तहसीलदार आनंद गोस्वामी कहना है ऑनलाइन आवेदन किया गया है उसमें कलेक्टर को ही अनुमति देने का अधिकार है। राज्य बदलने को लेकर समस्या आ रही होगी।

Home / Dabra / शादी में शामिल होने आए परिवार वापस नहीं जा पाए घर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो