रेडीमेड कपड़े की दुकान में लगी आग, लाखों का नुकसान

एक घंटे बाद बुझ सकी आग
Fire in readymade clothes shop, loss of millions, news in hindi, mp news, dabra news

By: संजय तोमर

Published: 16 Dec 2020, 11:31 PM IST

डबरा. सुभाषगंज स्थित हरीप्रकाश काम्प्लेक्स में मंगलवार की रात एक रेडीमेड की दुकान में आग लग गई, जिससे दुकान में रखे कीमती कपड़े जलकर राख हो गए। आसपास रह रहे लोगों ने जब आग की लपटें देखी तो आग बुझाने का प्रयास किया। तत्काल अग्निशमन विभाग को सूचना भेजी गई। आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड पहुंचती तब तक दुकान में रखा सामान जल चुका था। घटना की जानकारी मिलते ही सिटी थाना प्रभारी केडी सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे, फायर बिग्रेड ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया लेकिन तब तक कीमती कपड़े व सामान जल चुका था।

हरीप्रकाश काम्प्लेक्स में मनोहर बाधवानी की मनोहर एम्पोरियम के नाम से रेडीमेड कपड़ों की दुकान है। दुकान को मनोहर का पुत्र लकी बाधवानी चलाता है। लकी मंगलवार को दुकान का सामान खरीदने दिल्ली चला गया था। दुकान को मनोहर स्वयं संभाल रहे थे। मंगलवार रात पौने नौ बजे मनोहर दुकान बंद कर अपने घर चले गए। करीब 10.30 बजे काम्पलेक्स के एक दो दुकानदार जो हिसाब किताब के लिए दुकान खोले थे उन्होंने मनोहर बाधवानी को मोबाइल पर जानकारी दी कि उनकी दुकान में आग लगी है।

तत्काल मनोहर बाधवानी मौके पर पहुंचे तो देखा कि दुकान में भीषण आग लगी हुई है। सूचना पर तत्काल सिटी थाना प्रभारी बल के साथ मौके पर पहुंचे फायर ब्रिगेड भी पहुंच गई और आग बुझाने में जुट गई। एक घंटे की मशक्कत के बाद आग बुझ सकी तब तक दुकान में रखे कपड़े व फर्नीचर पूरी तरह से जलकर रखा हो गया। दुकान संचालक मनोहर बाधवानी के मुताबिक उनक़ा करीब 8 लाख का नुकसान हुआ है।
तो न जाने कितने व्यवसाई उजड़ते
यहीं आग अन्य दुकानों तक पहुंच जाती तो न जाने कितने व्यवसायी इस कोरोना काल में उजड जाते। मौके पर पहुंचे थाना प्रभारी केडी सिंह ने पूरी घटना का जायजा लिया लेकिन स्पष्ट कारण बाहर नहीं आ सके। चर्चा है कि आग लगने की घटना शॉर्ट सर्किट से हुई है। पुलिस ने आगजनी की घटना दर्ज कर पूरे मामले को जांच में ले लिया है। जांच उपरांत ही कहा जा सकता है कि इस आगजनी की घटना में दुकानदार का कितना नुकसान हुआ है।

आगजनी का मौके पर पंचनामा तैयार किया गया है, पूरे मामले की जांच की जा रही है। हालांकि दुकानदार का लाखों का नुकसान इस अग्निकांड में हुआ है क्योंकि आग दुकान के अंदर से ही बाहर निकली इसलिए यह अंदाजा लगाया जा सकता है कि दुकान में आग शार्ट सर्किट से लगी होगी। पुलिस जांच कर रही है।
पूजा मावई,नायब तहसीलदार डबरा

संजय तोमर Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned