scriptपहले बिना इलाज के भगाया, दबाव पड़ा तो कैंसर पीडि़ता को बुलाया जा रहा उपचार के लिए | first was treated without treatment, there was pressure, and the cance | Patrika News
डबरा

पहले बिना इलाज के भगाया, दबाव पड़ा तो कैंसर पीडि़ता को बुलाया जा रहा उपचार के लिए

महिला के पास प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना का कार्ड होने पर भी उसकी 2500 रुपए की दो जांचे डॉक्टर ने बाहर से कराई थीं, उसके बाद शनिवार को उसका इलाज करने से मना कर दिया।

डबराApr 02, 2019 / 06:55 pm

Rahul rai

jah,cancer

पहले बिना इलाज के भगाया, दबाव पड़ा तो कैंसर पीडि़ता को बुलाया जा रहा उपचार के लिए

ग्वालियर। जयारोग्य अस्पताल में डॉक्टर द्वारा बिना इलाज किए जबरन घर भेजी गई मुरैना की कैंसर पीडि़त महिला का अब जेएएच में ही पूरा इलाज किया जाएगा। इसके लिए जेएएच प्रशासन ने महिला को मुरैना से बुलाने की तैयारी कर ली है। महिला के पास प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना का कार्ड होने पर भी उसकी 2500 रुपए की दो जांचे डॉक्टर ने बाहर से कराई थीं, उसके बाद शनिवार को उसका इलाज करने से मना कर दिया।
पत्रिका द्वारा इस संबंध में 31 मार्च के अंक में आयुष्मान कार्डधारी कैंसर पीडि़ता की दो महंगी जांचे बाहर से करालीं, फिर बिना इलाज जेएएच से भगाया, शीर्षक से खबर प्रकाशित करने के बाद जेएएच प्रशासन हरकत में आया। महिला को बिना इलाज किए भगाने वाले डॉक्टर से भी पूछताछ की जा रही है।
मुरैना के गोपालपुरा में रहने वाले महेन्द्र की पत्नी गुड्डी देवी (50) को कैंसर होने पर 25 मार्च को जेएएच के कैंसर वार्ड में भर्ती कराया था, उसी रात डॉक्टर ने जांच कराने के लिए पर्चा दे दिया। उसने डॉक्टर को बताया कि उसके पास प्रधानमंत्री आयुष्मान योजना का कार्ड है, इस पर डॉक्टर ने कहा इस कार्ड से जांच नहीं हो पाएगी, उसे मधुर पैथोलॉजी लैब में जांच के लिए भेज दिया, जहां उसे दो जांचों के 2500 रुपए देने पड़े, जबकि आयुष्मान कार्ड होने पर जांच सहित पूरा इलाज मुफ्त होना था।
महिला को बुलावाया जा रहा है
-कैंसर पीडि़त महिला को इलाज के लिए जयारोग्य अस्पताल बुलवाया जा रहा है, उसका पूरा इलाज किया जाएगा। इलाज न कर उसे वापस भेजने के मामले में डॉ.अक्षय निगम से पूछताछ की जा रही है।
डॉ.अशोक मिश्रा, संयुक्त संचालक एवं अधीक्षक जेएएच

Home / Dabra / पहले बिना इलाज के भगाया, दबाव पड़ा तो कैंसर पीडि़ता को बुलाया जा रहा उपचार के लिए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो