scriptसामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत बालिका छात्रावास को किया सेनेटाइज | Girls hostel including community health center sanitized | Patrika News
डबरा

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत बालिका छात्रावास को किया सेनेटाइज

इसकी सुरक्षा के लिहाज से मंगलवार को अस्पताल प्रबंधन द्वारा पूरे अस्पताल को सेनेटाइज कराया गया।

डबराMar 31, 2020 / 09:19 pm

rishi jaiswal

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत बालिका छात्रावास को किया सेनेटाइज

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत बालिका छात्रावास को किया सेनेटाइज

भितरवार बिलौआ, पिछोर, कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव के लिए अंचल में विभिन्न शासकीय भवनों समेत सार्वजनिक स्थानों समेत धार्मिक स्थलों को स्थानीय निकाय सेनेटाजर करा रही है। मंगलवार को कई जगहों को सेनेटाइज कराया गया।
भितरवार सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र में पिछले कुछ दिनों से बंद ओपीडी सोमवार को शुरू हो गई। यहां बड़ी संख्या में सामान्य रोगी आ रहे हैं। इनमें कोई कोरोना वायरस से संक्रमित भी आ सकता है। इसकी सुरक्षा के लिहाज से मंगलवार को अस्पताल प्रबंधन द्वारा पूरे अस्पताल को सेनेटाइज कराया गया।
इसी प्रकार बिलौआ में कोरोना इंसीडेंट कमांडेंट अधिकारी नवनीत शर्मा मंगलवार को अनुसूचित जनजाति जूनियर कन्या छात्रावास को सेनेटाइज कराया गया।

टीम में शामिल आरआई हरिसिंह शाक्य ने बताया कि कोरोना वायरस को लेकर अगर भविष्य में आवश्यकता पड़ी तो इस भवन का उपयोग किया जा सकता है इसलिए उसे पूर्व से ही तैयार कराया जा रहा। इसके साथ ही यह देखा गया कि छात्रावास में कितने कमरे हैं, पानी और डायलेट की क्या व्यवस्था है।

उधर पिछोर में भी हजरत ख्वाजा परदेशी वली रहमतुल्ला अलेह की दरगाह को उर्स इंतजामिया कमेटी द्वारा दवा का छिड़काव कराकर सेनेटाइज कराया गया। हालांकि लॉक डाउन के चलते सभी धार्मिक स्थल बंद चल रहे हैं फिऱ भी सुरक्षा के लिहाज से यह कदम उठाया गया है। इस मौके पर कमेटी के सचिव कल्लू खान, अल्पाफ खान, शकील खान, अब्बास वेग, हनीफ वेग, इशाक मुल्लाजी मौजूद थे।

Home / Dabra / सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र समेत बालिका छात्रावास को किया सेनेटाइज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो