scriptदो सौ अतिथि शिक्षकों का मानदेय अधर में | Honorarium of two hundred guest teachers in balance | Patrika News
डबरा

दो सौ अतिथि शिक्षकों का मानदेय अधर में

चार माह से मानदेय के लिए लगा रहे चक्कर
 

डबराNov 10, 2019 / 05:49 pm

संजय तोमर

Honorarium of two hundred guest teachers in balance, news in hindi, mp news, dabra news

दो सौ अतिथि शिक्षकों का मानदेय अधर में

डबरा. प्रदेश सरकार भले ही स्कूली शिक्षा के लिए बेहतर प्रयास कर रही हो मगर सरकारी मशीनरी सरकार के सभी प्रयासों को विफल कर रही है। आलम ये है कि चंद पारिश्रमिक पर बच्चों को दूरदराज से शिक्षा देने का जतन कर रहे अतिथि शिक्षक अपने वेतन के लिए परेशान हो रहे हैं।
क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले शासकीय प्राथमिक विद्यालय माध्यमिक विद्यालय ,शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में लगभग 200 की संख्या में अतिथि शिक्षक बच्चों को अध्यापन करा रहे हैं मगर शिक्षण सत्र शुरू हुए लगभग 4 माह हो गया है पर आज तक इन्हें वेतन नहीं मिला है। जिससे अतिथि शिक्षकों के परिवारों को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है । शिक्षा विभाग के जवाबदार अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। राज्य सरकार द्वारा दीपावली पर आदेश जारी किया था किंतु अतिथि शिक्षकों को वेतन नहीं मिला जिससे उनकी दीपावली फीकी मनी। अतिथि शिक्षकों को विद्यालय में अध्यापन कार्य कराए हुए 4 माह से ऊपर हो गया है मगर वेतन नहीं मिला है । जब अतिथि शिक्षकों द्वारा वेतन की मांग की जाती है तो जवाबदार अधिकारियों द्वारा रटारटाया जवाब दिया जाता है अभी हमारे पास अतिथि शिक्षकों का बजट नहीं है बजट आते ही तुरंत भुगतान कर दिया जाएगा।
स्कूलों से नहीं भेजा वेतन रिकॉर्ड
पिछोर संकुल के प्रभारी राजेश भार्गव के मुताबिक हमारे यहां जिस विद्यालय से जानकारी आ गई है उनका हमने वेतन बनाकर बीईओ कार्यालय की भेज दिया है । हमारे पास जानकारी आने पर हम शीघ्र ही बीइओ कार्यालय को भेज देते हैं। हमारी ओर से किसी का भी वेतन नहीं रोका जाता है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो