scriptअचानक बिजली का खंभा व लाइन कैसे नीचे आ गिरी | How suddenly came the power line and how the line fell | Patrika News
डबरा

अचानक बिजली का खंभा व लाइन कैसे नीचे आ गिरी

अज्ञात वाहन की टक्कर से गिरा खंभा

डबराJan 16, 2019 / 06:23 pm

संजय तोमर

How suddenly came the power line and how the line fell

अचानक बिजली का खंभा व लाइन कैसे नीचे आ गिरी

डबरा. शहर से गुजरे राष्ट्रीय राजमार्ग 75 पर रासजेबी स्कूल के सामने सोमवार-मंगलवार की रात अज्ञात वाहन ने विद्युत पोल में टक्कर मार दी, जिससे पोल जमीन पर आ गिरा। जिसके कारण संबंधित क्षेत्र की बिजली गुल हो गई। इससे काफी देर तक पूरा क्षेत्र अंधकार में डूबा रहा।
बिजली कंपनी स्टाफ पहुंचा
रासजेबी स्कूल के पास रात को अज्ञात वाहन विद्युत खंभे में टक्कर मारकर चला गया, जिसके चलते खंभा विद्युत लाइन समेत जमीन पर आ गिरा और संबंधित क्षेत्र में बिजली गुल हो गई। कुछ लोगों ने इसकी सूचना बिजली कंपनी को दी। विद्युत कंपनी के सहायक प्रबंधक दयानंद त्रिपाठी तत्काल स्टाफ को लेकर मौके पर पहुंचे और पोल को सडक़ से हटाया साथ ही विद्युत लाइन को नए पोल पर शिफ्ट कराया जिससे विद्युत सप्लाई शुरू हो सकी। हाइवे पर वाहनों का दबाव होने से वाहन गिटिट्यों को बचाकर निकलते हैं और साइड में लगे विद्युत पोलों से टकरा जाते हैं।
सडक़ का हो रहा है निर्माण
बता दें कि सिमरिया टेकरी से लेकर चांदपुर तिराहे तक सडक़ का निर्माण किया जा रहा है जिससे जगह-जगह गिट्टी के ढेर लगे हुए हैं। हाइवे पर वाहनों का दबाव होने से वाहन गिटिट्यों को बचाकर निकलते हैं और साइड में लगे विद्युत पोलों से टकरा जाते हैं।
ठेकेदार ने मनमानी की पोल लगाने में
दरअसल इनदिनों बिजली कंपनी कई ऐसे स्थानों पर बिजली पोल लगाने में जुटी हैं जहां वर्षों से विद्युत पोल नहीं है। कंपनी ने इसके लिए ठेका दे रखा है। बिजली कंपनी के ठेकेदार मनमाने तरीके से इन पोलों को लगा रहे हैं। इससे कई बार यह बिजली के पोल गिर रहे हैं। बिजली के खंभों के गिरने से कई बार दुर्घटनाएं भी हो चुकी हैं। कई बार क्षेत्रीय लोगों ने अधिकारियों को भी अवगात कराया है मगर इस संबंध में ठेकेदारों पर कोई कार्रवाई नहीं की गई है।

Home / Dabra / अचानक बिजली का खंभा व लाइन कैसे नीचे आ गिरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो