डबरा में रूक-रूक हो रही बारिश, बिगड़ते मौसम ने बढ़ाई किसानों की चिंता

raining in dabra increases danger of corona affect : जिससे कोरोना सहित अन्य मौसमी बीमारी फैलने का डर ज्यादा हो गया है। वहीं खेतों में खड़ी फसल बारिश की वजह से बर्वाद हो रही है। कोरोना की वजह से फसल कट नहीं पा रही है।

डबरा. कोरोना के कहर को कम करने के लिए भारत सरकार ने लॉकडाउन घोषित तो कर दिया लेकिन मौसम सरकार की चिंता को लगातार बड़ा रहा है। शुक्रवार की रात से ही डबरा सहित आसपास के क्षेत्रों में बारिश हो रही है। रूक-रूक हो रही बारिश के चलते ठंड भी बड़ गई हैं। वहीं जानकारों का कहना है कि गर्म मौसम होता तो वायरस के फैलने में कमी रहती। लेकिन धीमें-धीमें हो रही बारिश के चलते बाजार में कीचड़ हो गया है। जिससे कोरोना सहित अन्य मौसमी बीमारी फैलने का डर ज्यादा हो गया है। वहीं खेतों में खड़ी फसल बारिश की वजह से बर्वाद हो रही है। कोरोना की वजह से फसल कट नहीं पा रही है। पकी फसल खेतों में खड़ी है बारिश होने के चलते बर्वाद होने की कगार पर है।

बिक रही शराब और मांस
शासन नें लॉकडाउन के चलते पूर्ण रूप से बंद कराया है। राशन और डेयरी के सामान खरीदने के लिए सुबह 7 से 11 का बक्त तय किया है वहीं मेडीकल स्टोर सुबह से रात तक ले सकते हैं। लेकिन यहां आलम ये है कि कुछ लोग जानबूझ कर दवाई लेने के नाम पर बाजार में घूमने आ रहे हैं। जिन पर पुलिस कार्यवाही कर रही है उसका विरोध भी हो रहा है। वहीं शहर के दीदार कॉलोनी, लक्ष्मण पुरा में अवैध रूप से शराब बिकने और मांस बेचे जाने की जानकारी आ रही है। लोगों ने पुलिस से शिकायत की है कि यहां लोग भीड़ लगाकर खड़े हो रहे हंै और परेशान कर रहे हैं।

भीड़ न हो इसलिए लगवाई अलग-अलग दुकानें
सब्जी मंडी में गुरूवार को सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ते देख डबरा एसडीएम और तहसीलदार नें मिलकर पुरानी गल्ला मंडी में बने टीन शेड के नीचे सब्जी वालों को 1 मीटर की दूसरी से साथ दुकाने लगाने दीं और दुकाने सामने गोले बनाकर ग्राहकों को उसमें खड़े होकर अपनी बारी आने पर सब्जी लेने के निर्देश दिए।

रात में निकल समाज सेवा
वहीं डबरा में लगातार सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होता देर रात कुछ युवकों ने डेयरी और किराना स्टोर के बाहर गोले बनाएं जिससे लोगों की भीड़ दुकान पर जमा न हों और तय दूरी से लोग सामान लें सकें जिससे किसी को कोरोना से दूर रखा जा सके।

Gaurav Sen Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned