scriptस्टेट बैंक का इकलौता एटीएम 10 दिन से खराब, लोगों को नहीं मिल पा रहा पैसा | State Bank's only ATM bad , people are not getting money | Patrika News
डबरा

स्टेट बैंक का इकलौता एटीएम 10 दिन से खराब, लोगों को नहीं मिल पा रहा पैसा

दो दर्जन गांव के लोगों परेशान

डबराFeb 24, 2020 / 01:35 pm

Amit Mishra

atm bad news

atm bad news

डबरा/बिलौआ। नगर के मुख्य मार्ग बस स्टैंड पर संचालित भारतीय स्टेट बैंक का एक मात्र एटीएम 10 दिन से खराब है। कस्बे के लोग इस कारण लेनदेन नहीं कर पा रहे हैं। इन दिनों परेशानी इसलिए ज्यादा बढ़ी है कि तीन लगातार दिन बैंक का अवकाश रहा है।


बिलौआ से करीब दो दर्जन गांव जुड़े हुए हैं। लदेरा ,लखनपुरा, बांसी, चिरपुराए उदल पाड़ा, पठा, इकौना, पुट्टी, सिद्ध पुरा, बहादुरपुर आदि गांव के निवासी इसी एटीएम को भरोसे हैं। एटीएम के खराब होने से 50000 की आबादी प्रभावित हो रही है।


लोगों का कहना
मैं 10 दिन से रोज चक्करर लगा रहा हूं एटीएम रोज बंद रहता है। पैसे न निकलने के कारण काफी परेशानी हो रही है। बैंक प्रबंधन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है।
-कल्लू बजरिया, निवासी बिलौआ

मुझे एटीएम से रुपए निकालने थे, लेकिन एटीएम बंद मिला। अब इसके लिए मुझे दूर टेकनपुर जाना पड़ेगा।
-रमेश चंद्र शर्मा, निवासी बिलौआ

एटीएम का संचालन ठेकेदार द्वारा किया जाता है। उसी के द्वारा ठीक कराया जाएगा। इस संबंध में सूचना दी जा चुकी है।
– संजय सक्सेना, ब्रांच मैनेजर एसबीआई बिलौआ

8 गांवों में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी नहीं
जिले के छीमक ब्लॉक के 8 गांवों में ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी नहीं है। एक साल से ये पद खाली हैं। किसानों को समय पर कृषि संबधी जानकारी, फसलों की उपयोगिता और शासकीय योजनाओं के लाभ आदि की जानकारी नहीं मिल पाती है।


अधिकारी को सौंपे गए हैं
छीमक ग्राम पंचायत में कृषि विस्तार अधिकारी के नहीं पहुंचने के कारण वहां के किसान परेशान है। डबरा ब्लॉक में कृषि विभाग की ओर से 20 केंद्र हैं, जिनमें आठ मुख्यालयों छीमक, मेहगांव, भगेह, सहोना, नुन्हारी, सालवई, खडबई और बिलौआ में अधिकारी नहीं है। इस संबंध में वरिष्ठ कृषि विकास अधिकारी बीके मिश्रा का कहना है कि जो मुख्यालय रिक्त है उन मुख्यालय का प्रभार समीप मुख्यालय के ग्रामीण कृषि विस्तार अधिकारी को सौंपे गए हैं।

Home / Dabra / स्टेट बैंक का इकलौता एटीएम 10 दिन से खराब, लोगों को नहीं मिल पा रहा पैसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो