परिजन सोते रहे चोर समेट ले गए नकदी समेत 7 लाख के सोने-चांदी के आभूषण

छत के रास्ते से घर के अंदर घुसे चोर, सब्बल से तोड़ा अलमारी का ताला

भितरवार. क्षेत्र के ग्राम श्यामपुर में शनिवार-रविवार की रात को परिजन घर के अंदर सोते रहे। छत के रास्ते से घर के अंदर घुसे चोर कमरे के अंदर रखी अलमारी का ताला तोड़कर उसमें रखी 50 हजार रुपए की नकदी सहित लगभग 12 तोला सोने और 1 किलो चांदी के आभूषण समेट कर ले गए। घटना की जानकारी मिलने पर एसडीओपी शैलेंद्र सिंह जादौन थाना प्रभारी केपी सिंह यादव घटना स्थल पर पहुंचे और जांच पड़ताल की। जांच पड़ताल के दौरान ऐसा कोई सुराग नहीं मिला, जिससे चोरों की पहचान हो सके। फिलहाल फरियादी की शिकायत पर पुलिस ने पंचनामा बनाकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।


सुघर सिंह उर्फ ढिल्लू जाट (52) पुत्र अमर सिंह जाट ने बताया कि उनकी 18 वर्षीय बेटी मनीषा शनिवार को रात 12 बजे पढ़ रही थी, इसलिए वह जाग रहे थे। रात को लगभग 1 बजे जब नींद आने लगी तो उनकी पत्नी सुगना बाई, 13 वर्षीय बेटे विकास और वह कमरे के अंदर सो गए। दूसरे कमरे में 23 वर्षीय बड़ा बेटा दीपेन्द्र सो रहा था और आंगन में 15 वर्षीय पुत्री सलोनी सो रही थी। रात को एक बजे के बाद चोर छत के रास्ते से घर के अंदर घुस आए और कमरे के अंदर बने कमरे का ताला तोड़कर घुस गए और बाहर की लाइट बंद कर दी। चोरों ने कमरे के अंदर रखी अलमारी का सब्बल से ताला तोड़ दिया और उसमें रखे सोने-चांदी के आभूषण निकालकर ले गए। उन्होंने बताया कि तड़के 3.30 बजे उनकी पत्नी शौच के लिए उठी तो अंदर के कमरे का गेट खुला देखा। जब पत्नी कमरे के अंदर पहुंची तो अलमारी खुली पड़ी थी और सामान बिखरा पड़ा था। अलमारी खुली देखकर उन्होंने शोर मचाया। शोर की आवाज सुनकर घर के सभी लोग जाग गए और डायल 100 को चोरी होने की सूचना दी। उन्होंने बताया कि अलमारी के पास एक बक्सा रखा हुआ था। चोरों ने उसे हाथ नहीं लगाया, जिससे उसके अंदर रखे सोने-चांदी के आभूषण बच गए। सूचना मिलने पर सुबह 5 बजे डायल 100 पुलिस मौके पर पहुंची। सुबह 8 बजे थाना प्रभारी उपनिरीक्षक व अन्य पुलिसकर्मियों के साथ घटना स्थल पर पहुंचे।


फरियादी ने बताया कि कमरे की कुंदी और ताला तोड़कर कमरे के अंदर घुसे चोर अलमारी के अंदर से 50 हजार रुपए नकद सहित साढ़े चार तोले की 6 सोने की चूड़ी, एक तोले की सोने की चेन, दो तोले की दो जोड़ी झुमकी, सोने का एक मंगलसूत्र डेढ़ तोले का, सोने का एक मंगलसूत्र एक तोले का, सोने की 5 लेडीज अंगूठी, सोने की 2 जेंट्स अंगूठी सहित 600 ग्राम की चांदी की करधनी तथा 400 ग्राम चांदी के चूड़ा व अन्य आभूषण ले गए। उसके मुताबिक चोर करीब 7 लाख का माल ले गए हैं।


चोरों ने मौके पर नहीं छोड़ा सबूत

बताया जाता है कि घर के अंदर घुसे चोर नकदी व सोने चांदी के आभूषण सहित गेट पर लगे ताले को अपने साथ ले गए, जिससे जिससे उनकी पहचान नहीं हो सके। चोरी के बाद घटना स्थल पर पहुंचे थाना प्रभारी ने घर के आसपास जांच की और आसपास रहने वाले लोगों से भी पूछताछ की, परंतु ऐसा कोई सुराग नहीं मिला जिससे चोरों का पता चल सके।

फरियादी की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की। चोरी के संदिग्ध लोगों से पूछताछ की जा रही है। शीघ्र ही चोरी की घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।
केपी सिंह यादव, थाना प्रभारी भितरवार

Show More
महेंद्र राजोरे Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned