scriptपीएम आवास की किस्त लेने के बाद क्या किया | What did PM do after taking housing installment | Patrika News
डबरा

पीएम आवास की किस्त लेने के बाद क्या किया

नोटिस देने के बाद हितग्राहियों ने नहीं किया निर्माण
 

डबराSep 16, 2019 / 05:08 pm

संजय तोमर

What did PM do after taking housing installment, news in hindi, mp news, dabra news

पीएम आवास की किस्त लेने के बाद क्या किया

डबरा. प्रधानमंत्री आवास योजना की पहली किस्त लेने के छह माह बाद भी तीन हितग्राहियों द्वारा आवास नहीं बनाए जाने को लेकर नगर पालिका ने इन्हें नोटिस जारी किए थे। सात दिन का समय दिया गया था। नोटिस की अवधि निकलने के बाद भी नगर पालिका ने अभी तक उन लोगों के खिलाफ न तो वसूली की प्रक्रिया शुरू की है और ना ही थाने में एफआईआर के लिए आवेदन दिया है। जबकि छह माह बीत गए है लेकिन तीनों में से किसी ने भी काम शुरू नहीं किया है।
476 हितग्राही हैं
डबरा नगर पालिका के वर्ष २०१६-१७ के लिए ९६० पीएम आवास स्वीकृत है। करीब छह माह पहले ४७६ हितग्राहियों को पहली किस्त एक लाख रुपए उनके खाते में भेजी गई थी। जिसमें तीन हितग्राही ऐसे सामने आए है जिनके द्वारा पहली किस्त एक लाख रुपए लेने के बाद भी काम शुरू नहीं किया है।
ये हैं तीन हितग्राही
मामला प्रकाश में आते ही नगर पालिका ने ३ सितंबर को असलम वेग वार्ड क्रं.१ सिमरिया ताल, जगदीश शर्मा मगरौरा वार्ड क्रं.२२ और नरोत्तम जाटव वार्ड क्रं.५ को नोटिस दिया है। अधिकारियों के मुताबिक सात दिवस के भीतर काम शुरू नहीं कराए जाने पर एफआईआर की कार्रवाई किए जाने की बात बोली गई थी। समयावधि निकल गई है। और हितग्राहियों ने काम शुरू नहीं किया है।
कम बजट आने से द्वितीय किस्त में आ रही समस्या: नगर पालिका को आया बजट कम होना बताया गया है जिस कारण द्वितीय किस्त के लिए राशि भेजने को लेकर समस्या आ रही है। हालांकि नगर पालिका ने ८.७० करोड़ के बजट की मांग भेजी है। द्धितीय किस्त की राशि अभाव में कई हितग्राहियों के अधूरे आवास पड़े है।
कराएंगे एफआईआर
प्रधानमंत्री आवास की मानीटरिंग के प्रभारी प्रदीप गोस्वामी ने बताया कि पहले दिए गए नोटिस की समयावधि निकल गई है अब उन्हें दूसरा रिमांडर नोटिस दिया जाएगा। इसके बाद भी काम शुरू नहीं होता है तो एफआईआर दर्ज कराई जाएगी।

Home / Dabra / पीएम आवास की किस्त लेने के बाद क्या किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो