script300 लोगों को करोड़पति बनाने के सपने दिखाकर ठग लिए 3 करोड़ रुपए | 3 crore rupees by showing 300 people a dream of making a millionaire | Patrika News
दमोह

300 लोगों को करोड़पति बनाने के सपने दिखाकर ठग लिए 3 करोड़ रुपए

आरोपी गिरफ्तार भी हुए लेकिन जमा रकम अब तक नहीं मिली वापस

दमोहJul 22, 2020 / 11:05 pm

Rajesh Kumar Pandey

3 crore rupees by showing 300 people a dream of making a millionaire

3 crore rupees by showing 300 people a dream of making a millionaire

दमोह. दमोह जिले के 300 लोगों को फ्यूचर मेकर नामक कंपनी ने करोड़पति बनने का सब्जबाग दिखाया और उनसे 3 करोड़ रुपए ठग लिए गए। इस मामले की शिकायत होने पर हिसार हरियाणा व रीवा निवासी युवक के साथ कुछ की तेलांगना राज्य से गिरफ्तारी हुई, लेकिन इनकी गिरफ्तारी के एक साल बाद भी किसी को एक धेला रुपए वापस नहीं मिला है।
दमोह निवासी विजय दुबे ने सिटी कोतवाली में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उससे 11 लाख रुपए फ्यूचर मेकर नामक कंपनी में रीवा के धीरज द्विवेदी के माध्यम से जमा कराए गए थे। वह हिसार निवासी राधेश्याम इस कंपनी का सीएमडी था। कंपनी ने इनवेस्ट करने पर हर माह एक लाख रुपए देने का वायदा किया था। इसी तरह अन्य लोगों ने भी हर माह एक लाख रुपए के लालच में अपनी राशि जमा करा दी गई। इस तरह 300 लोगों ने करीब 3 करोड़ रुपए जमा करा दिए थे। कंपनी ने कुछ लोगों को थाइलैंड विजिट कराने का लालच भी दिया था।
कोतवाली टीआइ एचआर पांडेय ने इस मामले में हिसार निवासी राधेश्याम को 22 दिसंबर 2019 को गिरफ्तार किया था। इसके अलावा धीरज द्विवेदी रीवा में गिरफ्तार किया गया था, कुछ लोगों को तेलांगना में गिरफ्तार किया गया। पूछताछ में पता चला था कि हरियाणा हिसार में कंपनी बंद होने के बाद एजेंट राधेश्याम ने मप्र के शहरों में कार्यालय खोले और करोड़ों रुपए जमा कराए थे। पूरे प्रदेश में करीब 60 करोड़ रुपए से अधिक कंपनी ने जमा कराए थे। दमोह में रीवा निवासी धीरज द्विवेदी के माध्यम से एजेंट बनाकर रुपए जमा कराए गए। इसके बाद कंपनी के लोग गायब हो गए और मोबाइल भी बंद हो गए थे तब शिकायत दर्ज की गई।
आरोपियों को गिरफ्तार कर रिमांड पर भी लिया गया, लेकिन पुलिस जमा रकम इनसे वापस नहीं निकाल पाई। ठगी के आरोपी अभी भी जेल में हैं। पूरे प्रदेश में मामले दर्ज हुए हैं, लेकिन चिट फंड कंपनी के इन आरोपियों की संपत्तियों व बैंक खातों से राशि निकालकर जमाकर्ताओं को आज तक नहीं दी गई है। जिससे आज भी जिन्होंने ने अपनी रकम जमा की थी, वह डूबी मानकर हर तरफ से हताश आ रहे हैं।
 

Home / Damoh / 300 लोगों को करोड़पति बनाने के सपने दिखाकर ठग लिए 3 करोड़ रुपए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो