scriptस्वास्थ्य शिविर में 506 मरीजों ने कराया अपना स्वास्थ्य परीक्षण | 506 patients underwent tests in health camp | Patrika News
दमोह

स्वास्थ्य शिविर में 506 मरीजों ने कराया अपना स्वास्थ्य परीक्षण

स्वास्थ्य शिविर में 506 मरीजों ने कराया अपना स्वास्थ्य परीक्षणलायंस क्लब व बिजली कंपनी सोसायटी का आयोजनविशेषज्ञ डॉक्टरों की रही मौजूदगी

दमोहFeb 02, 2020 / 10:14 pm

Sanket Shrivastava

506 patients underwent tests in health camp

506 patients underwent tests in health camp

दमोह. लायंस क्लब दमोह व मध्यप्रदेश विद्युत मंडल सहकारी साख समिति के द्वारा विशाल नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन रविवार को बिजली कंपनी किल्लाई नाका पर किया गया।
आयोजित नि:शुल्क शिविर में हृदय रोग, बीपी, शुगर थायराइड, जनरल सर्जन, नेत्र रोग, हड्डी रोग, नाक कान गला रोग, चर्म रोग, रीढ़ व मस्तिष्क रोग के विशेषज्ञ डॉक्टरों की मौजूदगी रही। जिन्होंने शिविर में शामिल 506 रोगियों का स्वास्थ्य परीक्षण करते हुए उन्हें उचित परामर्श दिया साथ ही दवाओं का वितरण भी किया गया।
अधीक्षण अभियंता व्हीके जैन ने कहा अधिकारियों व कर्मचारियों के लिए यह अच्छा आयोजन है, जिसमें परिसर में ही सभी रोगों के विशेषज्ञ मौजूद हैं। मंडल के सचिव लक्ष्मण सिंह राजपूत ने बताया कि कार्य के दबाव के चलते अधिकारी कर्मचारी अपने इलाज के लिए समय नहीं निकाल पाते हैं, कैंपस में आयोजित शिविर उनके लिए वरदान है। कर्मचारी सहकारी साख समिति के अध्यक्ष संजय पलनीटकर ने बताया कि आज के समय में स्टाफ की कमी और कार्यभार अधिक होने के कारण कर्मचारी स्वास्थ्य संबंधी विशेष जांच के लिए बाहर नहीं जा पाते, इसलिए ऐसे आयोजन की विशेष जरूरत है। लायंस क्लब दमोह के अध्यक्ष लायन दविंदर सिंह कैप्टन वाधवा ने बताया कि आज के दौर में शारीरिक के अलावा मानसिक तनाव बहुत बढ़ गया है। जिसकी वजह से बीमारियों की आशंका रहती है, ऐसे समय में लायंस क्लब अलग-अलग स्थानों में इस तरह के कार्यक्रम कर अपनी सेवाएं दे रहा है। आकाश बजाज एवं सौरव सिंघई ने बताया कि हम समय-समय पर इस प्रकार की नि:शुल्क सेवाएं देकर अपने सामाजिक दायित्व का निर्वहन कर रहे हैं। इस अवसर पर राजेंद्र अग्रवाल, मनोज टंडन, डॉ. केके ताम्रकार, नरेन्द्र बजाज, लालचंद राय, डॉ. भानु प्रताप पटेल, राजू बुधवानी, राकेश अग्रवाल, निशांत चौरसिया, रितेश बजाज, राजीव खत्री ने कार्यक्रम में उपस्थित अतिथियों का सम्मान स्मृति चिन्ह देकर किया। कार्यक्रम में कविता बजाज, कीर्ति असाटी, रविंदर कौर वाधवा, नम्रता खत्री, सुशील गुप्ता, संजीत राय, सतीश बोहरे, अभिषेक गोयल की मौजूदगी रही। आभार सुधीर असाटी ने माना।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो