scriptछेड़छाड़ से परेशान युवती ने की आत्महत्या, गांव के युवक कई बार कर चुके थे छेड़खानी | A girl allegedly committed suicide by jumping into a pond in Damoh | Patrika News
दमोह

छेड़छाड़ से परेशान युवती ने की आत्महत्या, गांव के युवक कई बार कर चुके थे छेड़खानी

मध्यप्रदेश में लगातार रेप के मामले बढ़ रहे हैं।

दमोहDec 07, 2019 / 10:40 am

Pawan Tiwari

छेड़छाड़ से परेशान युवती ने की आत्महत्या, गांव के युवक कई बार कर चुके थे छेड़खानी

छेड़छाड़ से परेशान युवती ने की आत्महत्या, गांव के युवक कई बार कर चुके थे छेड़खानी

दमोह. मध्यप्रदेश के दमोह में एक बार फिर से इंसानियत को शर्मसार करने वाली घटना सामने आई है। छेड़छाड़ से परेशान एत युवती ने खुदकुशी कर ली। इस घटना के बाद एक बार फिर से प्रदेश के लोगों में गुस्सा है। जानकारी के अनुसार, एक ही युवक के बार-बार छेड़छाड़ से परेशान थी और अंतिम में उसने खुदकुशी कर ली।
एक युवती ने गांव के लड़कों की छेड़छाड़ से तंग आकर तालाब में कूदकर जान दे दी। बताया जा रहा है कि यह घटना दमोह जिले के लिधौरा गांव की है। मामले में लड़की ने तालाब में कूदकर आत्महत्या कर ली। आरोप है कि युवती के साथ गांव के मनचले लड़कों ने कई बार उत्पीड़न किया। जिससे तंग आकर लड़की ने आत्महत्या कर ली। इस मामले को लेकर फिलहाल पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। इस मामले में पुलिस का कहना है कि इस मामले में एफआईआर दर्ज की गई है। उसके रिश्तेदारों के बयान लिए जाएंगे और तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।
https://twitter.com/ANI/status/1203060822626328576?ref_src=twsrc%5Etfw
क्या कहते हैं एनसीआरबी के आंकड़े
मध्यप्रदेश में 2017 में मध्यप्रदेश में 5599 महिलाओं के साथ ज्यादती हुई है। महिलाओं से अपराध का आंकड़ा तब और शर्मनाक हो जाता है जब 3082 मासूम और नाबालिग बच्चियों के साथ शर्मनाक घटनाएं घटी हों। 2017 में 3 हजार से ज्यादा मासूसों के साथ घटनाओं के मामले में मध्यप्रदेश देश का पहला राज्य है। मध्यप्रदेश में महिलाओं के खिलाफ अपराध में 8.3 फीसदी की वृद्धि हुई है। जबकि ओवर ऑल क्राइम की बात करें तो मध्यप्रदेश में 8.8 फीसदी क्राइम में वृद्धि हुई है। मासूम और नाबालिग के लिए मध्यप्रदेश देश का सबसे असुरक्षित राज्य है।
फांसी देने वाले मामले में देश का पहला राज्य
मध्यप्रदेश में नाबालिग से रेप करने वालों दोषियों को फांसी का सजा देने का प्रावधान है। मध्यप्रदेश विधानसभा में दिसंबर 2017 को 12 साल या उससे कम उम्र की लड़कियों के साथ बलात्कार के दोषियों को फांसी की सजा देने के विधेयक को सर्वसम्मति से पारित किया गया था।

Home / Damoh / छेड़छाड़ से परेशान युवती ने की आत्महत्या, गांव के युवक कई बार कर चुके थे छेड़खानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो