बारहों महीने पानी मिलने का किया वादा तब बिछाई जा सकी पानी की पाइप लाइन

Puspendra Tiwari | Publish: Feb, 19 2019 05:03:03 AM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

छह इंच लाइन नहीं बिछाए जाने पर बनी थी यह स्थिति

दमोह. शहर के विभिन्न वार्डों में पानी उपलब्ध कराए जाने को लेकर जल वितरण तंत्र योजना के तहत पिछले १० माहों से पाइप लाइन बिछए जाने का कार्य चल रहा है। इसी क्रम में दो दिन से शहर के नया बाजार नंबर दो में लाइन बिछाने के लिए खुदाई का कार्य चल रहा है। खुदाई होने के बाद रविवार को जैसे ही पाइप लाइन बिछाई जाने लगी तो मौके पर वार्डवासी आ गए और उन्होंने काम रुकवा दिया। दरअसल वार्डवासियों का कहना था कि बिछाई जा रही चार इंची पाइप लाइन से पर्याप्त पानी उपलब्ध नहीं होगा, इसलिए छह इंची लाइन बिछाई जाए। वहीं वार्ड के लोग यह भी आरोप लगा रहे थे कि जिस स्थान से चार इंची पाइप लाइन वार्ड में लाई जा रही है उसके ठीक सामने सड़क के दूसरी तरफ छह इंची पाइप लाइन अन्य वार्ड के लिए बिछाई जा रही है। विदित हो कि वार्ड के लोगों द्वारा कार्य रुकवाने के पहले अध्यक्ष व योजना प्रभारी को सूचना दी थी और मौके पर आने के लिए कई बार फोन किए थे।


आखिरकार मौके पर पहुंचना ही पड़ा


वार्ड के लोगों ने अपनी मांग की सुनवाई के लिए पहले परिषद अध्यक्ष मालती असाटी व योजना प्रभारी सब इंजीनियर मेघ तिवारी को फोन पर सूचना दी और समस्या निराकरण की बात कही। अध्यक्ष मालती असाटी द्वारा मौके पर आकर मौका स्थिति देखने का आश्वासन दिया और सब इंजीनियर को भेजने की बात कही। लेकिन दो घंटे से अधिक समय बीत जाने पर जब कोई नहीं पहुंचा तो मजबूरन वार्ड के लोगों ने कार्य रुकवा दिया। कार्य रुकने की सूचना मिलने के बाद नपाध्यक्ष व सब इंजीनियर तिवारी को मौके पर आना पड़ा जो वार्ड के लोगों का सामना करने से बच रहे थे।


हर हाल में मिलेगा पानी


मौके पर पहुंचे सब इंजीनियर मेघ तिवारी ने लोगों से कहा कि चार इंची पाइप लाइन में भी सभी के घरों तक पर्याप्त पानी पहुंचेगा। पानी पहुंचने की संतुष्टि के लिए वार्ड के लोगों से संतुष्टि पत्रक पर हस्ताक्षर कराए जाएंगे। तिवारी ने कहा कि वह वार्ड के लोगों को पानी की उपलब्धता के लिए लिखित आश्वासन भी देने को तैयार हैं। जब सभी के घरों तक पर्याप्त पानी आने लगेगा उसके बाद ही ठेकेदार को कार्य का भुगतान किया जाएगा। सब इंजीनियर के अलावा मौजूद रहीं नपाध्यक्ष मालती असाटी ने भी यही बात वार्ड के लोगों से कही और कार्य नहीं रुकवाने की अपील की। जिम्मेदारों से मिले इस आश्वासन के बाद वार्ड के लोग संतुष्ट हुए और पाइप लाइन बिछाने के कार्य पर अपनी रजामंदी दी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned