छात्र के एडमिशन का कलेक्टर ने दिया आश्वासन प्राचार्य को जिले से बाहर भेजने के लिए दिया ज्ञापन

छात्र के एडमिशन का कलेक्टर ने दिया आश्वासन प्राचार्य को जिले से बाहर भेजने के लिए दिया ज्ञापन

Laxmi Kant Tiwari | Publish: Sep, 07 2018 02:05:57 PM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

दूसरा छात्र भी मिला पीडि़त

तेन्दूखेड़ा. नगर के शासकीय कॉलेज में अपनी तानाशाही के लिये चर्चित प्राचार्य को हटाने व जिले से बाहर तबादला करने की मांग को लेकर हजारों लोगों ने जनभगिदरी समिति के अध्यक्ष गोविंद यादव के साथ एसडीएम को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन सौंपने वालों ने मांग की है कि यदि प्राचार्य को सात दिन में नहीं हटाया जाता है तो हजारों लोग कॉलेज में तालाबंदी कर आंदोलन करेंगे। नगर परिषद अध्यक्ष पति ऋषभ सिंघई ने बताया कि जब में कॉलेज गया और स्टाप से बात की तो उन्होंने भी बताया कि प्राचार्य ने हम सभी से लिखित में ले रखा है कि वह कुछ भी करें उसकी न शिकायत होना चाहिए और न ही बाहर जानकारी देना चाहिए। इस दौरान नारायण सींग लोधी, शोभराम नामदेव रमेश तिवारी ने विरोध जताते हुए तबादले की मांग की है।
तिरवेंद्र के बाद कमलेश भी मिला पीडि़त-
बुधवार तक केवल तिरवेंद्र लोधी ही था, जिसकी जानकारी थी कि उसे मेधावी छात्र योजना में मात्र एक रुपया जमा न करने पर एडमिशन नहीं दिया। लेकिन अब दूसरा छात्र भी सामने आया है। जिसका नाम कमलेश साहू है। वह सैलवाड़ा का निवासी है, उसने भी कालेज में नियम अनुसार दस्तावेज जमा किए थे लेकिन उसको भी एक रुपया जमा करने की जानकारी नहीं दिया, जिसके कारण उसे भी एडमिशन नही मिला। अब उसे भी पूरे वर्ष घर बैठना पड़ेगा। जानकारी लेने पर पता चला कि कमलेश एक गरीब परिवार का छात्र है जो प्राचार्य की धमकी से डर गया था और उसने कहीं शिकायत नही की
तिरवेंद्र लोधी ने बताया कि उसको सात दिन पहले ही पता चल गया था कि उसका एडमिशन नहीं हुआ, लेकिन १५ अगस्त को प्राचार्य ने सभी छात्र छात्राओं को सामूहिक रूप से धमकी दी थी कि जो कॉलेज में हो रहा है, उसे वैसा ही चलने दे।
इस संबंध में तहसीलदार मोनिका बाघमारे ने कहा कि कलेक्टर से मेरी बात हुई है। उक्त छात्र को प्रतिदिन कॉलेज में जाकर बैठना चाहिए। तब तक भोपाल के उच्च शिक्षा विभाग के उच्चाधिकारियों से बात कर छात्र का एडमिशन कराने का प्रयास करता हूं । कॉलेज में छात्र को एडमिशन दिला दिया जाएगा

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned