scriptमौसम में बड़ी उमस गर्मी ने किया हलाकान, दोपहर बाद हुई बारिश | Big humid summer caused havoc, rain in the afternoon | Patrika News
दमोह

मौसम में बड़ी उमस गर्मी ने किया हलाकान, दोपहर बाद हुई बारिश

मौसम में बड़ी उमस गर्मी ने किया हलाकान, दोपहर बाद हुई बारिश

दमोहJul 01, 2020 / 09:36 pm

Sanket Shrivastava

weather-warning-imd-rain-cold-wave-hail-strom-rajasthan-weather-update

सर्दी के तेवर बरकरार, ओलावृष्टि की चेतावनी

दमोह. कहने को ये बारिश का मौसम चल रहा है, लेकिन एहसास गर्मी के मौसम का हो रहा है। पिछले एक सप्ताह से उमस ने हलाकान कर दिया है। ऊपर से बिजली विभाग की अघोषित बिजली कटौती से लोगों की नींद ***** हो रही है।
बारिश के मौसम में सूरज की तेज किरणें इलाके में कहर बरपा रहीं हैं। जिले में पिछले एक पखवाड़े से बारिश के नाम पर बूंदाबांदी ही हुई। ऐसे में उमस बढऩे से लोगों की परेशानी बढ़ गई है। बारिश के मौसम में सूरज के तीखे तेवर और सुबह से शाम तक उमस रहने से लोग पसीने से तर बतर हो रहे हैं। दिन की कड़ी धूप में जहां दो मिनिट भी बाहर निकलना मुश्किल हो रहा हैए तो वहीं घरों में तेज उमस चैन से आराम तक नहीं करने दे रही। दिन भर गर्मी में परेशान होने के बाद रात में भी राहत नहीं मिल रही। रात के वक्त उमस अपना कहर बरपाना शुरू कर देती है। सबसे अधिक परेशानी बच्चों व बुजुर्गों को होती है। बिजली विभाग की अघोषित बिजली कटौती भरी उमस में आग में घी डालने जैसा काम कर रही है। जिसकी वजह से लोग रात में चैन से सो नहीं पाते।
दोपहर बाद बरसे बदरा
बुधवार को दोपहर बाद करीब ३.३० बजे शहर में जोरदार बारिश हुई। बारिश का दौर आधा घंटे से अधिक समय तक जारी रहा। उधर तेज बारिश की वजह से जहां लोगों ने सुबह से हो रही उमस भरी गर्मी से राहत पाई, वहीं शहर की सड़के बारिश के पानी से तरबतर हो गईं। साथ ही अचानक हुई बारिश का लोगों ने भरपूर लुफ्त उठाया।

Home / Damoh / मौसम में बड़ी उमस गर्मी ने किया हलाकान, दोपहर बाद हुई बारिश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो