scriptप्रतिदिन आ रहे हैं दमोह 200 मजदूर | Damoh 200 workers are coming every day | Patrika News
दमोह

प्रतिदिन आ रहे हैं दमोह 200 मजदूर

कोरोना वायरस अभियान संबंधी बैठक

दमोहApr 04, 2020 / 04:37 pm

Sanket Shrivastava

Damoh 200 workers are coming every day

Damoh 200 workers are coming every day

दमोह ञ्च पत्रिका. कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए कलेक्ट्रेट में शुक्रवार की दोपहर अहम बैठक रखी गई। जिसमें विधायकों के अलावा पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी रही।
बैठक में कलेक्टर तरुण राठी ने कहा कि कहा जिले में 10 हजार 500 मजदूर बाहर से आ चुके हैं, जिनकी स्क्रीनिंग की जा चुकी है। अभी तक कोई भी पॉजीटिव मरीज नहीं मिला है, सभी रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। क्वारंटाइन सेंटर, भोजन पैकेज और किट के संबंध में भी जनप्रतिनिधियों को जानकारी दी गई। कलेक्टर ने कहा सभी एसडीएम ने किराना सामग्री के रेट तय कर दिए हैं। एसपी हेमंत चौहान ने कहा कि लॉक डाउन उल्लंघन के प्रकरण बनाए जा रहे हैं, प्रति दिन कुछ प्रकरण बन रहे हंै। उन्होंने पुलिस द्वारा की मानवीय पहलुओं की ड्यूटी के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी।
जिपं सीइओ डॉ. गिरीश मिश्रा ने कहा कि ऑनलाइन मॉनीटरिंग की जा रही है। हमारे अधिकारी, कर्मचारी फील्ड पर हैं। जीपीएस भी वाहनों में लगाया गया है। जनपद और जिला स्तरीय अधिकारी गांवों की मॉनीटरिंग कर रहे हैं। पथरिया विधायक रामबाई ने कहा कि बाहर से आने वाले सभी की जांच हो, अनावश्यक रूप से कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकले। मुनाफाखोरी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाए।
दमोह विधायक राहुल सिंह ने कहा लोग घरों में रहें अनावश्यक बाहर न निकलें। स्वास्थ्य केंद्रों पर सेनेटाइजर की व्यवस्था कराई जाए। हटा विधायक पीएल तंतुवाय ने कहा कि राशन वितरण व्यवस्था को सुदृढ़ किए जाने की आवश्यकता है, इसके लिए उन्होंने सुझाव भी दिए।जिपं अध्यक्ष शिवचरण पटेल ने कहा कि गांव के लोग जागरुक हो गए हैं, कोई भी बाहर से आ रहा है तो लोग जानकारी दे रहे हैं।पूर्व नपा अध्यक्ष मालती असाटी ने कहा कि रात में एनाउंस कराया जाए। रात में बाहर निकलने वालों की सूचना भी नागरिकों से मंगाई जाए। सांसद प्रतिनिधि आलोक गोस्वामी ने कहा बाहर से आने वाले लोगों की सूचना जिपं सीइओ को दी गई, जिन्होंने तत्काल कार्रवाई की, ऐसे ही तत्परता और सर्तकता की आवश्यकता है। बैठक में सिद्धार्थ मलैया ने भी अपने विचार रखते हुए कोरोना कंट्रोल रूम के प्रचार-प्रसार का सुझाव दिया।

Home / Damoh / प्रतिदिन आ रहे हैं दमोह 200 मजदूर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो