script14 लाख के पंचायत भवन निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी | Damoh: Quality overlooked construction of 14 lakh panchayat building | Patrika News

14 लाख के पंचायत भवन निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी

locationदमोहPublished: Dec 04, 2019 07:19:32 pm

Submitted by:

Samved Jain

जनपद पंचायत हटा अंतर्गत ग्राम पंचायत मलवारा में ग्राम पंचायत भवन का निर्माण कार्य जारी है

14 लाख के पंचायत भवन निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी

14 लाख के पंचायत भवन निर्माण में गुणवत्ता की अनदेखी

मडिय़ादो. जनपद पंचायत हटा अंतर्गत ग्राम पंचायत मलवारा में ग्राम पंचायत भवन का निर्माण कार्य जारी है। 14 लाख 47 हजार की लागत से स्वीकृत इस भवन के निर्माण में निर्माण एजेंसी के द्वारा निर्धारित मापदंडों को ताक पर रख कर निर्माण कार्य कराया जा रहा है। जिसके चलते भवन की मजबूती पर प्रश्रचिंह लगने लगे हैं।
मार्च 2018 में ग्राम पंचायत भवन निर्माण के लिए 14 लाख 47हजार की राशि स्वीकृत हुई थी। लगभग ढेड़ वर्ष बीतने के बाद अभी पिलंथ लेबल तक कार्य ही हुआ है। निर्माण एजेंसी की धीमी गति के कारण निर्माण अब तक पूरा नहीं हो सका। वहीं मटेरियल में गुणवत्ता की अनदेखी कर निर्माण कराया जा रहा है। जय बजरंग हार्डवेयर के यहां से ग्राम पंचायत के द्वारा अब तक दो बिल लगा कर 2 लाख 92 हजार रुपए का मटेरियल खरीदना दिखाया गया है जिसमें 90 हजार की रेत, 50 हजार रुपए का पत्थर खरीदना बताया गया है।
बिल में उच्च किस्म की रेत व पत्थर खरीदे गए हैं। लेकिन धरातल पर जो रेत उपयोग हुई है वह मिट्टी युक्त रेत दिखाई दे रही है। साथ ही सीमेंट का उपयोग भी निर्धारित मात्रा के अनुसार निर्माण कार्य के दौरान उपयोग नहीं हुआ है।

शिकायत प्राप्त हुई है, इसे दिखवाते हैं। यदि निर्माण कार्य के दौरान गड़बड़ी की गई है तो संबंधित एजेंसी पर कार्रवाई की जाएगी।
राकेश मरकाम, एसडीएम हटा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो