दो पत्नियां होनेे के बाद भी बनाए तीसरी महिला से अवैध संबंध,बड़े बेटे ने देख लिया तो कर दी थी गला रेतकर हत्या...

दो पत्नियां होनेे के बाद भी बनाए तीसरी महिला से अवैध संबंध,बड़े बेटे ने देख लिया तो कर दी थी गला रेतकर हत्या...

lamikant tiwari | Publish: Jul, 13 2018 02:30:43 PM (IST) Damoh, Madhya Pradesh, India

अंधे हत्याकांड का खुलासा -

दमोह/हिंडोरिया. जिले के हिंडोरिया थानांतर्गत गुंजी गांव में एक बहशी पिता ने दो शादियां करने के बाद भी तीसरी महिला से अवैध संबंध बनाए। बड़े बेटे ने देख लिया तो उसकी छोटे बेटे के साथ मिलकर गला रेतकर हत्या कर दी। दिल दहला देने वाला इस तरह का मामला जिले के हिंडोरिया थाना के गुंजी गांव में हुआ। जिसका खलासा पथरिया एसडीओपी द्वारा किया गया।
क्या है पूरा मामला-
१५/१६ जून की दरम्यानी रात गुंजी गांव के तालाब में एक युवक का शव मिला था। शव मिलने के बाद उसकी पहचान मृतक राहुल मिश्रा पिता राजेश मिश्रा (२४) निवासी गुंजी के रूप में की गई थी। मृतक की जेब से एक सोसाइट नोट भी मिला था। जिसमें गांव के ही एक व्यक्ति के बारे में जान से मारने की आशंका जताई थी। उसमें किसी लड़की से प्रेम संबंध होने की बात का उल्लेख भी था। हालांकि खुलासा होने के बाद यह सामने आया है कि सोसाइट नोट लिखने में भी षडयंत्र रचा गया था।

इसलिए होने लगा था विवाद-
राजेश पिता रामशरण मिश्रा (45) निवासी गुंजी की दो शादियां हुईं थीं। पहली पत्नी से पैदा हुआ राहुल जब छह माह का था, इसी बीच उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई। राहुल को पालने के लिए राजेश ने दूसरी शादी समाज में ही की। जिससे दो संतानें हुईं। उसके बाद राजेश गांव में ही एक और महिला से अवैध संबंध बना बैठा था। अपने पिता के किसी अन्य महिला से अवैध संबंध होने की जानकारी मिलने पर राहुल उसका विरोध करने लगा था। राजेश की दूसरी पत्नी भी विरोध करने लगी थी। जिसके कारण घर में विवाद की स्थिति निर्मित होने लगी थी। इसी बात से नाराज राजेश ने अपने पहली पत्नी के बेटे राहुल की हत्या करने की योजना बनाई। जिसने दूसरी पत्नी के बड़े बेटे पिंकू उर्फ प्रवेंद्र (19) के साथ मिलकर 15/16 जून की दरम्यानी रात राहुल को सोते समय एक तौलिया से गला घोंट दिया। बाद में उसका शव पिता-पुत्र ने मिलकर गांव के ही तालाब में फेक दिया।
ऐसे हुआ खुलासा-
मृतक मृतक राहुल मिश्रा के पिता राजेश मिश्रा की पहली पत्नी की मौत होने के बाद उसने भले ही दूसरी शादी कर ली थी। लेकिन उसके बाद भी गांव में ही रहने वाली एक दूसरी महिला से अवैध संबंध बना रखे थे। लेकिन कहते हैं कि हत्या करने वाला कभी छिप नहीं पाता और मौत सिर चढ़कर बोलती है। शायद यही कारण था कि आरोपी ने अवैध संबंध बनाने वाली महिला से अपना सच कह दिया। जिसमें उसने बताया कि राहुल की उसने ही हत्या करके तालाब में फेक दिया है। अब वह दोनों आराम से मिलते रहेंगे। विरोध करने वाला कोई नहीं होगा। यह बात महिला को पच नहीं पाई उसने सोचा कि जब वह अपने बेटे की हत्या कर सकता है तो वह उसे भी कभी मार सकता है। यही कारण है कि उसने राजेश द्वारा बताई बात पुलिस को अक्षरश: सच-सच बता दी। जिसकी बात सुनकर पुलिस ने तत्काल ही आरोपी को बुलाकर सघन पूछताछ की तो उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया।
राहुल के नाम पर थी ५ एकड़ जमीन-
मृतक राहुल की मां का निधन उसकी छह माह की उम्र में होने के कारण पथरिया थाना के बिलानी जेरठ गांव निवासी उसके नाना-नानी ने ५ एकड़ जमीन कर दी थी। जिस पर भी राजेश की नजर थी। राहुल की मां का निधन होने के बाद राजेश ने तीन साल बाद दूसरी शादी गढ़ाकोटा थाना के खैजरा गांव में की थी।
इन्होंने किया खुलासा-
शुक्रवार को अंधे हत्याकांड का खुलासा करते हुए पथरिया एसडीओपी लज्जाशंकर मिश्रा ने बताया कि एसपी विवेक अग्रवाल के निर्देशन में बनाई गई टीम के माध्यम से हिंडोरिया थाना प्रभारी विजय मिश्रा, कुम्हारी थाना प्रभारी बखत सिंह ठाकुर, सायबर सेल प्रभारी राकेश अठया, प्रधान आरक्षक 512 पुरुषोत्तम तिवारी, आरक्षक सूर्यकांत सहित अन्य स्टॉफ के सहयोग से अंधेहत्याकांड का खुलासा किया गया। जिन्होंने टीमवर्क करते हुए मामले का खुलासा करने में सफलता पाई।
सम्मानित किया जाएगा-
मामले में पुलिस अधीक्षक एसपी विवेक अग्रवाल ने बताया है कि अंधेहत्याकांड का खुलासा करने वाली टीम को इनाम देते हुए सम्मानित किया जाएगा।

Ad Block is Banned