scriptVideo : त्यौहारों से पहले नुकसान की आग – 10 दुकानें जलकर खाक | Fire in 10 shops in Damoh market | Patrika News
दमोह

Video : त्यौहारों से पहले नुकसान की आग – 10 दुकानें जलकर खाक

शहर के घंटाघर से नगर पालिका टाउन हाल के बीच स्थित दुकानों में शनिवार की सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई।

दमोहOct 09, 2021 / 12:02 pm

Subodh Tripathi

fire_1.png
दमोह. शहर के बीच स्थित कई दुकानों में शनिवार सुबह आग लग जाने के कारण अफरा तफरी मच गई। कोई दुकानों से निकलता धुआं देखकर दुकान मालिकों को फोन लगा रहा था, तो कोई आग बुझाने के लिए फायर बिग्रेड को बुलाने की मश्क्कत में जुट गया, तो कोई पुलिस प्रशासन को सूचना दे रहा था, ऐसे में फायर बिग्रेड भी मौके पर पहुंची, लेकिन उसमें भी एक्सपर्ट का अभाव होने के कारण आग लगने के घंटों बाद भी आग काबु नहीं पाया जा सका।

पहले लगी गिफ्ट सेंटर में आग
जानकारी के अनुसार शहर के घंटाघर से नगर पालिका टाउन हाल के बीच स्थित दुकानों में शनिवार की सुबह अज्ञात कारणों के चलते आग लग गई। इन दुकानों में से धुआं उठता देख आवाजाही कर रहे लोगों ने तत्काल संंबंधितों को सूचना देकर एलर्ट किया, आग गिफ्ट सेंटर की दुकान में लगी थी, जिसका धुआं और आग ऊपर उठती नजर आ रही थी, इस कारण गिफ्ट सेंटर के ऊपर स्थित करीब दस दुकानों की शटरों से भी धुआं निकलता नजर आ रहा था, जिससे अनुमान लगाया गया कि करीब 8 से 10 दुकानें आग की चपेट में आई है। लेकिन किस दुकान को कितना नुकसान उठाना पड़ा, यह तो शटर खुलने के बाद ही पता चलेगा, फिलहाल आग पर नियंत्रण नहीं पाया जा सका है।

fire_inside.png
https://www.dailymotion.com/embed/video/x84qzlq
कई दिनों से अप डाउन हो रहा है वोल्टेज


बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से इधर स्थित दुकानों में बिजली का वोल्टेज कम ज्यादा हो रहा था, ऐसे में रहवासियों का अनुमान है कि शायद आग का कारण शार्ट सर्किट होगा, चूंकि गिफ्ट आयटम में प्लास्टिक , गत्ते सहित अन्य इस प्रकार के आयटम होते हैं, जो आग जल्दी पकड़ते हैं, इस कारण इस दुकान में आग ने जल्द ही विकराल रूप धारण कर लिया। जिसकी चपेट में अन्य दुकानें भी आई है। इन दुकानों में मोबाइल, जूते चप्पल, इलेक्ट्रानिक्स सहित अन्य दुकानें शामिल है।
नेशनल हाईवे पर दिल दहला देने वाले हादसे ने ली मासूम की जान, कई यात्री गंभीर घायल


त्यौहार के पहले नुकसान की आग


चूंकि चंद दिनों बाद ही त्यौहारों की शुरूआत होने जा रही है, ऐसे में अधिकतर दुकानों में नया माल आया, वहीं कई दुकानदारों ने नई नई वैरायटियों की आकर्षक रेंज भी अपने यहां लाई थी, ताकि त्यौहारों में उपभोक्ताओं को अच्छी चीज मिले, लेकिन किसको पता था, त्यौहारों के पहले ही ऐसा हादसा होगा। जिससे जल्द उबरना मुश्किल होगा।
नौकरी पाने के लिए किया यह काम, रिकार्ड खंगाले तो निकले फर्जी मास्टर
लाखों का सामान, फायर बिग्रेड भी कमजोर
इन दुकानों में लाखों रुपए का सामान भरा हुआ है, लेकिन आग बुझाने आई फायर बिग्रेड पहले तो समय से काफी देर बाद पहुंची, फिर इसके बाद उसमें भी एक्सपर्ट और पर्याप्त संसाधन नहीं होने के कारण आग पर नियंत्रण करना किसी चुनौती से कम नहीं है, ऐसे में खुद फायर फाइटरों का कहना था कि आग पर नियंत्रण करने में काफी समय लगेगा।
fire.png

Home / Damoh / Video : त्यौहारों से पहले नुकसान की आग – 10 दुकानें जलकर खाक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो