scriptदमोह शहर में निकला पहला कोरोना पॉजीटिव | First corona positive turned out in Damoh city | Patrika News
दमोह

दमोह शहर में निकला पहला कोरोना पॉजीटिव

मुकेश नायक कॉलोनी व विवेकानंद कंटेनमेंट क्षेत्र व बफर जोन में

दमोहMay 29, 2020 / 10:52 pm

Rajesh Kumar Pandey

First corona positive turned out in Damoh city

First corona positive turned out in Damoh city

दमोह. शुक्रवार को दमोह जिले में तीन नए कोरोना पॉजीटिव मरीज पाए गए हैं। जिसमें दमोह शहर में पहला कोरोना पॉजीटिव मरीज निकल आया है। दूसरा बलारपुर के हिनौता गांव का है जो राजस्थान जयपुर से आया था। तीसरा मेहलवारा के कांकरदा के पॉजीटिव कांटेक्ट में रिश्तेदार पाया गया है।
दमोह शहर में पहली पॉजीटिव 35 वर्षीय महिला पाई गई है। जो विवेकानंद कॉलोनी में बने 100 सीटर छात्रावास में भृत्य के पद पर है। वर्तमान में कोविड केयर सेंटर चलाया जा रहा है। जिसमें वह लगातार ड्यूटी दे रही थी। इस महिला को संक्रमण का किसी भी प्रकार का लक्षण नहीं दिखाई दे रहा था। सर्तकता के तौर पर कोविड केयर सेंटर में कार्यरत अमले का सैंपल 25 मई को लिया गया था, जिसकी शुक्रवार को पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। यह महिला केयर कोविड सेंटर के पीछे मुकेश नायक कॉलोनी के सामने तलैया क्षेत्र में रहती थी। जिससे मुकेश कॉलोनी से लेकर विवेकानंद कॉलोनी कंटेनमेंट व बफर क्षेत्र के दायरे में आ गई है। बताया जा रहा कि इस महिला की कांटेक्ट हिस्ट्री लंबी हो सकती है, जिसमें स्वास्थ्य विभाग की नर्स व अन्य कर्मचारी जो कोविड केयर सेंटर आ रहे थे वह भी इसकी संपर्क हिस्ट्री की जद में आ गई है। इसके अलावा महिला अपने घर भी आ जा रही थी, जिससे शहर के अंदर दायरा बढऩे का अंदेशा बढ़ गया है।
बंगाली से कराई दवा, झाड़ फूंक भी कराई
हिंडोरिया ब्लॉक के बांदकपुर चौकी अंतर्गत बलारपुर के नजदीकी गांव हिनौता में 20 मई को राजस्थान जयपुर से 20 साल का युवक था। जिसकी तबियत खराब होने पर उसने हिंडोरिया के किसी बंगाली डॉक्टर को दिखाया। इसके बाद ठीक नहीं होने पर उसने बलारपुर की एएनएम साधना शुक्ला को जानकारी दी। जिन्होंने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बांदकपुर भेजा। जहां पर डॉ. गांगरा ने दवाएं देते हुए उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराने की सलाह दी। इसके दूसरे दिन अपनी मां के साथ ऑटो से जिला अस्पताल पहुंचा था। इससे पहले वह एक साईं बाबा के मंदिर गया जहां उसने झाडफ़ूंक भी कराई थी। हालांकि यह युवा हिनौता के क्वारंटीन सेंटर में भर्ती रहा है। केवल मां के संपर्क और बंगाली डॉक्टर के अलावा झाडफ़ूंक वाले के संपर्क में आया है। इसके बाद जिला अस्पताल में 26 अप्रेल को सैंपल लिया गया था। जिसकी पॉजीटिव रिपोर्ट आई है।
कांकरदा कांटेक्ट में बड़ा दूसरा मरीज
मेहलवारा ग्राम पंचायत के कांकरदा गांव में निकले पहले पॉजीटिव मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री में उसका दूसरा रिश्तेदार भी पॉजीटिव निकल आया है। जिसका सैंपल पथरिया कोविड केयर सेंटर से लिया गया था, जिसकी रिपोर्ट भी पॉजीटिव आई है।
 

Home / Damoh / दमोह शहर में निकला पहला कोरोना पॉजीटिव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो