scriptपेट्रोल डीजल के दाम बढऩे से जरुरी सामान भी मंहगा हुआ | Important items also become expensive due to increase in petrol diesel | Patrika News
दमोह

पेट्रोल डीजल के दाम बढऩे से जरुरी सामान भी मंहगा हुआ

पेट्रोल डीजल के दाम बढऩे से जरुरी सामान भी मंहगा हुआ

दमोहJul 02, 2020 / 08:22 pm

Sanket Shrivastava

important-items-also-become-expensive-due-to-increase-in-petrol-diesel

important-items-also-become-expensive-due-to-increase-in-petrol-diesel

दमोह. पेट्रोल व डीजल के दाम बढऩे के बाद अब इससे परिणाम सामने आने लगे हैं। ईंधन के महंगे होने से इसका सीधा असर लोगों की आर्थिक स्थिति पर पड़ा है। डीजल महंगा होने से माल ढुलाई की लागत भी बढ़ गयी है। डीजल महंगा होने से महानगरों से जिले में माल लेकर आने वाले
ट्रक अब पहले से तीन से चार हजार रुपए ज्यादा भाड़ा ले रहे हैं। ऐसे में इसका असर वस्तुओं की कीमतों पर पड़ रहा है। वर्तमान में सामान आंशिक रूप से महंगा हुआ है। जिले में स्थानीय स्तर पर चलने वाले छोटे मालवाहकों का भी भाड़ा बढ़ गया है।
ईंधन महंगा होने से जिले भर में चलने वाले छोटे मालवाहकों का किराया भी बढ़ गया है। शहर से आसपास के कस्बाई एवं ग्रामीण इलाकों तक चलने वाले मालवाहकों के किराये में दो सौ से चार सौ रुपए तक बढ़ गए हैं।
जिसका असर लोगों के रोजमर्रा के खरीदारी पर पड़ रहा है। उदाहरण के तौर पर सब्जियों व फलों के दाम ईंधन महंगा होने से पहले कम थे, लेकिन ईंधन महंगा हुआ तो फलों व सब्जियों के दाम बढ़ गए।

Home / Damoh / पेट्रोल डीजल के दाम बढऩे से जरुरी सामान भी मंहगा हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो