राहत के साथ बाजार खुला, सभी जगह सामान्य रही खरीदारी

राहत के साथ बाजार खुला, सभी जगह सामान्य रही खरीदारी

By: Sanket Shrivastava

Published: 22 May 2020, 04:43 PM IST

हटा. लगभग दो माह से चल रहे लॉकडाउन के चौथे चरण में बाजार खोलने के लिए जिला प्रशासन ने कुछ बंदिशों को छोड़कर शेष बाजार खुलने की अनुमति दे दी है। लॉकडाउन के चौथा चरण के पहले दिन गुरूवार को सुबह से ही अपने पूर्व निरधारित समय पर दुकानदारों ने अपनी दुकानें खोलीं। लेकिन इन दुकानों में कम ही भीड़ देखने को मिली।
इसके पहले तीसरे चरण में नंबरिंग के तहत दुकान खोलने की अनुमति दी गई थी, लेकिन नंबरों के फेर में कुछ दुकानदारों द्वारा इसका फायदा उठाते हुए दोनों दिन दुकानें खोलीं गईं। कम समय होने के कारण बाजार में भीड़ देखने को मिलती रही और सोशल डिस्टेंस टूटता रहा। लेकिन सभी दुकानों को खोला जाना शुरू हुआ तो दुकानदारों के चेहरे खिल उठे। दुकानदार अनंदी नामदेव राकेश जैन ने बताया कि एक दिन छोड़ दुकान खुलने से ग्रामीण अंचलों के ग्राहक और शहरी क्षेत्र के ग्राहक एक साथ बाजार में आने से भीड़ का दबाव बना रहता था, लेकिन अब कुछ राहत महसूस हुई है। मुकेश सोनी, महेन्द्र साहू, बृजेन्द्र राजपूत ने बताया कि अब बाजार का समय बढ़ जाने से बाजार में लोग सुबह शाम ही खरीदी को निकलेगें और दोपहर में ग्रामीण क्षेत्रों से लोग खरीदी करेंगे। ऐसे में बाजार में भीड कम ही नजर आएगी।
वहीं एटीएम, क्योस्क सेंटर और बैकों के बाहर भीड़ पहले की भांति देखने को मिली। यहां पर बिल्कुल भी सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं किया जा रहा है। बस स्टैंड के एटीएम के बाहर दोपहर में भारी भीड़ जमा थी। एटीएम बूथ के अंदर भी तीन से पांच लोग थे, लेकिन कोई भी कर्मचारी यहां पर उपस्थित नहीं था। इसी तरह क्योस्क संचालक भी सोशल डिस्टेंस की परवाह किए बगैर ही अपना कार्य कर रहे हैं और भीड़ जमा कर रहे हैं। मामले में एसडीएम राकेश मरकाम का कहना है कि लॉकडाउन ०4 मे लोगों को छूट के साथ दुकानें खोलने का आदेश जारी किया गया है। इस पर लगातार समीक्षा की जाएगी और जो भी इसमें सुधार की आवश्यकता होगी करेंगे।

Sanket Shrivastava Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned