scriptबच्चों के भविष्य से खिलवाड़: 19 पदस्थ मौके पर मिले मात्र तीन | Only three people on the 19th ran | Patrika News
दमोह

बच्चों के भविष्य से खिलवाड़: 19 पदस्थ मौके पर मिले मात्र तीन

संकुल केंद्र बम्होरी माला का मामला

दमोहAug 22, 2019 / 12:26 am

Sanket Shrivastava

Only three people on the 19th ran

Only three people on the 19th ran

बम्होरी माला. जबेरा ब्लॉक के अंतर्गत आने वाला शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय बम्होरी माला संकुल केंद्र में बच्चों के भविष्य के साथ शिक्षक खिलवाड़ कर रहे हैं। पत्रिका ने जब इस मामले की पड़ताल की तो बुधवार की दोपहर 12.05 बजे चौंकाने वाली स्थिति सामने नजर आई। विद्यालय के प्राचार्य कार्यालय में ताला लगा हुआ था ।
पत्रिका टीम को देखते हुए शिक्षक गया प्रसाद प्रधान ने आनन फानन में कार्यालय का ताला खोला जहां प्राचार्य की कुर्सी खाली पड़ी हुई थी और प्रभारी प्राचार्य ललित रैकवार स्कूल से नदारद थे। वहीं बच्चे इधर उधर स्कूल परिसर में घूम रहे थे । इस विद्यालय में 19 शिक्षकों में से प्राचार्य ललित रैकवार सहित 16 शिक्षक अनुपस्थित थे। कवरेज होती देख अतिथि शिक्षक लोक राम अहिरवार स्कूल परिसर में घूम रहे बच्चों को कक्षाओं में बैठाने लगे। शिक्षक गया प्रधान ने पत्रिका को बताया कि विद्यालय में कुल 800 छात्र-छात्राओं की संख्य दर्ज है जिन्हें पढ़ाने के लिए 19 शिक्षक पदस्थ हैं। लेकिन आज सिर्फ 3 शिक्षक मनोज डेहरिया और अतिथि शिक्षक लोक राम अहिरवार ही विद्यालय आए हैं।
वहीं निवासरत बच्चों के अभिभावकों ने बताया कि शिक्षक समय पर स्कूल नहीं पहुंचते है उनका कोई स्कूल में आने जाने का समय निश्चित नहीं है। अधिकारियों को शिकायत करने के बाद भी कार्रवाई ना होने कारण भी शिक्षक अपनी मनमर्जी के हिसाब से स्कूल पहुंचते हैं। इस संबंध में संकुल प्रभारी प्राचार्य ललित रैकवार का कहना है कि मैं अभी नोहटा में हूं, पुल पर पानी होने के कारण मैं और शिक्षक स्कूल नहीं पहुंच पाया। वहीं जिला शिक्षा अधिकारी पीपी सिंह का कहना है कि नदी आने के कारण शिक्षक स्कूल नहीं पहुंच पाए हैं। लेकिन स्कूल में अनुपस्थित होने के कारण शिक्षकों का वेतन काटा जाएगा।
&स्कूल में सभी शिक्षकों को समय पर पहुंचकर बच्चों को पढ़ाने के निर्देश हैं। यदि शिक्षक स्कूल नहीं पहुंच रहे हैं तो मैं जांच करवाता हूं और कार्रवाई की जाएगी।
तरुण राठी, कलेक्टर

Home / Damoh / बच्चों के भविष्य से खिलवाड़: 19 पदस्थ मौके पर मिले मात्र तीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो