तीन बेटियों सहित मां ने खुद को लगाई थी आग, अब कॉपी में लिखे शब्दों से खुलेगा राज

Gulshan Patel

Publish: Sep, 17 2017 01:01:07 PM (IST)

Damoh, Madhya Pradesh, India
तीन बेटियों सहित मां ने खुद को लगाई थी आग, अब कॉपी में लिखे शब्दों से खुलेगा राज

महिला रानी के पिता का कहना है कि उसकी बेटी रानी ने जबलपुर पहुंचने के दौरान रास्ते में घटना के संबंध में बताया था कि पिछले 3 सालों से वह अपनी बीती बाते

दमोह/नोहटा. जिले के नोहटा थाना क्षेत्र के मौसीपुरा गांव में गर्भवती महिला रानीबाई लोधी व उसकी तीन बेटियों की आग से झुलसने से मौत हो गई थी। शनिवार को महिला का अंतिम संस्कार गांव में किया गया।
वहीं मामले में पुलिस ने महिला के घर से कॉपी बरामद की है। कॉपी में क्या लिखा है, इसकी पुष्टि तो पुलिस अभी नहीं कर रही है, लेकिन यह अवश्य बताया गया है कि कॉपी के दो-तीन पेजों पर महिला द्वारा लिखा गया है। मामले में थाना प्रभारी सतेंद्र सिंह का कहना है कि कॉपी में लिखे शब्द महिला के हैं अभी इसकी पुष्टि नहीं हुई है, इसके लिए हैंड राइटिंग मिलान की जाएगी। वहीं इस मामले में यह जानकारी भी सामने आई थी कि महिला ने घटना को अंजाम इस बात के चलते दिया, क्योंकि उसकी तीन बेटियां पहले से थीं और गर्भ में पल रही चौथी संतान भी बेटी ही थी। इस तथ्य के संबंध में थाना प्रभारी ने बताया कि अभी तक उन्हें इस बात के साक्ष्य नहीं मिले हैं, जिससे यह प्रमाणित हो सके कि महिला गर्भवती थी, पुलिस को महिला के पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार है, जिसमें गर्भवती होने की पुष्टि होगी। फिलहाल घटना के दिन जहां तीनों मासूम बेटियों के शवों का अंतिम संस्कार किया गया था व दूसरे दिन महिला का शव जबलपुर से गांव लाया गया।
मरने से पहले पिता को सुनाई आपबीती
महिला रानी के पिता का कहना है कि उसकी बेटी रानी ने जबलपुर पहुंचने के दौरान रास्ते में घटना के संबंध में बताया था कि पिछले 3 सालों से वह अपनी बीती बातें एक डायरी में लिखती जा रही है। ससुराल वालों द्वारा बेटियां जन्मने की वजह से ताने दिए जाते हैं, यह बात भी कही थी। पिता को यह भी बताया था कि उसकी भी गर्भ में पल रहा चौथा बच्चा भी बेटी है इसकी जानकारी सोनोग्राफी से हुई थी।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned