दो संदिग्ध रिपोर्ट में आई एक की पॉजीटिव रिपोर्ट

हटा में कोरोना पॉजीटिव की मौत के बाद तीन को किया आइसोलेटेड

By: Rajesh Kumar Pandey

Published: 24 Jun 2020, 07:07 AM IST

दमोह. दमोह जिला अस्पताल में भर्ती दो संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट मंगलवार को आ गई है। जिनमें से रसीलपुर के युवक की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है, वहीं बटियागढ़ के संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं हटा में सोमवार की रात मृत कोरोना पॉजीटिव की पत्नी व पुत्र व एंबुलेंस चालक को कोविड केयर सेंटर में भर्ती कर सेंपल लिए गए हैं। दमोह शहर के कुरैश मंडी में भोपाल कांटेक्ट सहित स्थानीय कांटेक्ट मिलाकर 17 सेंपल लिए गए हैं।
दमोह जिला अस्पताल में भर्ती रसीलपुर के मरीज की पॉजीटिव रिपोर्ट आई है। इस मरीज के मामले में अच्छी बात यह रही है कि यह मरीज पलवल से दिल्ली फिर ट्रेन से दमोह आया था। उसे तकलीफ होने पर वह अकेला जिला अस्पताल पहुंचा, जहां भर्ती कराने के बाद 18 जून को सेंपल लिया गया था। जिसकी रिपोर्ट सागर से पॉजीटिव आई है। मरीज सीधे अस्पताल पहुंचने से रसीलपुर गांव एक बार फिर कंटेनमेंट व बफर क्षेत्र बनने से बच गया है।
कुरैश मंडी में बढ़ सकती हैं मरीज
कुरैश मंडी के 65 वर्षीय वृद्ध जो जबलपुर में भर्ती है, उसकी कांटेक्ट हिस्ट्री लंबी बढ़ती जा रही है। इसके यहां भोपाल व विदिशा से लोग आए थे। यहां पर 18 सेंपल लिए गए हैं। भोपाल से आया दामाद भी संदिग्ध लग रहा है जिसका भी सेंपल लिया गया है, कुछ लोग वापस चले गए हैं, जिससे इस मरीज की कांटेक्ट हिस्ट्री में प्रशासन उलझा हुआ है।
ट्रेन से लेकर आए थे सीआरपीएफ हवलदार को
मंगलवार की रात 9.30 बजे हटा के गौरीशंकर मुक्तिधाम में सीआरपीएफ के हवलदार को उसकी पत्नी व पति कैंसर पीडि़त होने पर गंभीर अवस्था में ट्रेन से लेकर आ रहे थे, झांसी में मौत होने के बाद वहीं से एंबुलेंस की थी। मरीज के कोरोना पॉजीटिव होने की जानकारी झांसी में मिल गई थी, लेकिन वहां पर शव का दाह संस्कार कराने के बजाए सीधे दमोह के पटना लुहारी ला रहे थे। लेकिन ऐन वक्त पर प्रशासन को दिल्ली प्रशासन द्वारा खबर दी गई, जिससे तत्काल प्रशासन ने रात में ही व्यवस्थाएं कराकर अंतिम संस्कार करा दिया, जिससे कोरोना से मौत का मामला भी दमोह के खाते में जुड़ गया है।

 
Rajesh Kumar Pandey Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned