scriptखतरनाक साबित हो सकते हैं सड़क किनारे बने नाले, बेखबर प्रशासन | Roadside drains can prove dangerous, oblivious administration | Patrika News
दमोह

खतरनाक साबित हो सकते हैं सड़क किनारे बने नाले, बेखबर प्रशासन

शहर के सेंट्रल स्कूल के सामने स्थित सड़क से सटकर बने हैं नाले खुले नालों से हो रहीं दुर्घटनाएं

दमोहOct 13, 2019 / 11:53 pm

vishnu soni

टायर फटने से ट्रक ने चार पहिया वाहन को रौंदा, भाई-बहन की मौत, दो घायल

टायर फटने से ट्रक ने चार पहिया वाहन को रौंदा, भाई-बहन की मौत, दो घायल

दमोह. शहर के किल्लाई नाका चौराहा से आरटीओ कार्यालय जाने वाले मार्ग पर खुले पड़े, नालों से आए दिन घटनाएं हो रहीं हैं। लेकिन प्रशासिनक अधिकारी नालों को ढकने में रुचि नहीं दिखा रहीं हैं। जिससे इस मार्ग से निकलने में लोगों को हर समय खतरा बना रहता है।
किल्लाई नाका से जाने वाले मार्ग पर सेंट्रल स्कूल के अलावा करीब आधा दर्जन बड़े निजी स्कूलों के लिए हर दिन सैकड़ों बच्चों का आवागमन होता है। इसी मार्ग से करीब एक दर्जन कॉलोनियों के रहवासियों का आवागमन होता है। जिन्हें सड़क किनारे से किसी दूसरे वाहन को क्रॉस करने के दौरान दुर्घटना होने की संभावना बनी रहती है।
पूर्व में हो चुकी हैं कई घटनाएं –
इस मार्ग पर करीब छह माह पूर्व एक ऑटो रिक्शा जो स्कूली बच्चों से भरा हुआ था वह नाले में जा गिरा था। जिससे बच्चे नाले में मय ऑटो रिक्शा के गिरे थे। जिन्हें चोटें आईं थीं। लेकिन मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें तुरंत ही नाले से बाहर निकाल लिया था। जिससे अधिकांश बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया था। इसके अलावा एक साड़ी बेचने वाला व्यापारी साइकिल से जाते समय मय साईकिल के नाले में गिर चुका है। स्कूली बच्चे भी मय साइकिलों के गिरने से घायल हो चुके हैं। वैशाली नगर का एक कार चालक मय कार के नाले में गिर चुका है। इन घटनाओं के बाद भी अभी तक नालों को ढकने के लिए इंतजाम नहीं किया गया है।
करेंगे समाधान –
नाला निर्माण के दौरान इस बात का ध्यान रखा जाना चाहिए था। मैं देखता हूं जो भी संभव हो सकेगा समस्या का समाधान करने का प्रयास किया जाएगा।
कपिल खरे-सीएमओ नपा

Home / Damoh / खतरनाक साबित हो सकते हैं सड़क किनारे बने नाले, बेखबर प्रशासन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो