scriptगंगा जमुना फर्म के ठिकानों पर आधा दर्जन विभागों की टीमें पहुंची | Teams of half a dozen departments reached the bases of Ganga Jamuna fi | Patrika News
दमोह

गंगा जमुना फर्म के ठिकानों पर आधा दर्जन विभागों की टीमें पहुंची

– जीएसटी, फॉरेस्ट व कृषि मंडी व राजस्व विभाग के अफसर कर रहे पड़ताल, धर्मकांटा सील- धर्मांतरण के मामले में है आरोपित, स्कूल में दी जाती थी इस्लामिक शिक्षा

दमोहJun 09, 2023 / 06:52 pm

Atul sharma

गंगा जमुना फर्म के ठिकानों पर आधा दर्जन विभागों की टीमें पहुंची

दमोह, सर्वे के लिए मौके पर जाती अफसरों की टीम।

दमोह. धर्मांतरण और विदेशी टेरर फंडिंग के विवादों में घिरे गंगा जमुना फर्म के मो. इदरीश खान, मो. मुस्ताक खान निवासी फुटेरा वार्ड क्रमांक 05 के यहां गुरुवार की दोपहर जीएसटी, कृषि उपज मंडी, वन विभाग, खाद्य विभाग, राजस्व विभाग की टीम ने संयुक्त छापामार कार्रवाई की। टीमों ने इनके निवास पर बनी दाल मिल, ऑयल मिल, बीड़ी कारखाना में पहुंचकर दस्तावेज खंगाले और टैक्स चोरी सहित अन्य गड़बडिय़ों की जांच के साक्ष्य एकत्र किए। मौके पर टीम का नेतृत्व प्रमुख असिस्टेंट कमिश्नर सागर कर रहे थे। जिन्होंने बताया कि कार्रवाई करीब पांच से छह घंटे तक चलेगी। मौके से एकत्र किए जा रहे दस्तावेजों की जांच के बाद ही टैक्स चोरी सहित अन्य गड़बडिय़ों के संबंध में स्पष्ट कहा जा सकेगा। उन्होंने बताया करीब 50 से अधिक अधिकारी कर्मचारी मौके पर मौजूद हंै। इसके अलावा जबलपुर रोड पर मारूताल चौराहे पर संचालित इस फर्म के धर्मकांटा पर भी नापतौल विभाग की टीम पहुंची और यहां तौल में बरती जाने वाली गड़बड़ी की जांच की। टीम ने इस कांटे को सील किया है।
मौके पर सिर्फ कारिंदे ही मिले
संयुक्त कार्रवाई के दौरान गंगा जमुना फर्म के मालिकों में से एक भी मौजूद नहीं था। पूछताछ के दौरान यहां फर्म के कारिंदे ही अधिकारियों के सवालों के जवाब दे रहे थे। इस दौरान कुछ अधिकारी यह कहते सुने गए कि मौके पर कारोबार से जुड़ीं जरूरी फाइलें, बही खाते नहीं हैं। स्थिति को देखकर यह माना जा सकता है कि घर के लोगों को छापामार कार्रवाई की पहले से ही भनक लग चुकी थी। हालांकि जो दस्तावेज सामने आए उन्हीं के अवलोकन में टीमें लगीं रहीं।
अन्य ठिकानों पर भी टीमें
गंगा जमुना फर्म के फुटेरा वार्ड 5 में स्थित निवास व परिसर से संचालित दाल मील, ऑयल मील, बीड़ी कारखाना पर हुई छापामार कार्रवाई के अलावा टोपी लाइन में संचालित कपड़ा दुकान, मारूताल में स्थित धर्मकांटा, धरमपुर से चल रहे रियल एस्टेट कारोबार व हार्डवेयर दुकान सहित फार्महाऊस व बकरी फार्म पर भी प्रशासनिक टीमे पहुंची।
वर्जन
मौके पर जांच शुरू की गई है, अभी यह नहीं कहा जा सकता कि जांच कब पूरी होगी। जो गड़बडिय़ां सामने आ रहीं हैं उनके संबंध में जांच पूरी होने पर ही बताया जा सकेगा।
उपेंद्र त्रिपाठी, असिस्टेंट कमिश्रर सेल टेक्स

Home / Damoh / गंगा जमुना फर्म के ठिकानों पर आधा दर्जन विभागों की टीमें पहुंची

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो