बारातियों से भरी बस में लगा हाइटेंसन लाइन का करंट, 36 झुलसे, 4 गंभीर

बारातियों से भरी बस में लगा हाइटेंसन लाइन  का करंट, 36 झुलसे, 4 गंभीर
the-current-of-the-hightenson-line-36-floats-four-serious

Laxmi Kant Tiwari | Publish: May, 18 2019 11:06:51 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

चालक की लापरवाही से हाइटेंशन लाइन की चपेट में आए बाराती, दूल्हा-दुल्हिन को भी लगा करंट

 

दमोह. जिले भर में वाहन दुर्घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। एक के बाद छोटी-छोटी लापरवाहियों से लोगों को जान गंवाना पड़ रही है। लेकिन दुर्घटनाओं पर विराम लगने पा रहा है। हालांत यह हैं कि अब तक करीब डेढ़ दर्जन से अधिक लोगों की वाहन दुर्घटनाओं में जान जा चुकी हैं। और करीब १२ दर्जन से अधिक घायल हो चुके हैं। जिसमें करीब डेढ़ दर्जन लोग ऐसे भी हैं जो जिंदगी और मौत से संघर्ष करते नजर आ रहे हैं।
करंट की चपेट में आई बारातियों से भरी बस -
जिले के हिंडोरिया थानांतर्गत शनिवार को चालक की बड़ी लापरवाही देखने मिली। जिसमें एक बारात से भरी बस हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गई। जिससे दूल्हा-दुल्हिन सहित करीब ३० लोगों को करंट लगा। जिसमें पांच गंभीर घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। हमेशा की तरह घटना के बाद पुलिस मामले की जांच में जुट गई।
पांच को गंभीररूप से झुलसने पर जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर किया गया।
जबलपुर से तानखेड़ी आई थी बारात-
जबलपुर के गुप्तेश्र मंदिर के ईसाई मोहल्ला से हिंडोरिया थाना के तानखेड़ी गांव में बंसल परिवार में बारात आई हुई थी। शुक्रवार शाम को भांवर पडऩे के बाद शनिवार को दूल्हा-दुल्हिन बारात की बस क्रमांक एमपी २०- पीए- ९०४९ शारदा बस सर्विस जबलपुर की बस में बैठ चुके थे। बस में आए करीब ५० से अधिक बाराती भी सवार हो गए थे। कुछ लोग नीचे खड़े थे जो बस में दहेज का सामान लोड कर रहे थे। इसी बीच शनिवार सुबह करीब ११ बजे अचानक बस पर सामान लोड होने के दौरान बस चालक ने बिना किसी को सचेत किए बस आगे बढ़ा दी। जिससे बस के ऊपर रखा सामान हाइटेंशन लाइन की चपेट में आ गया। बस पर सामान चढ़ा रहे चार लोग करंट से मौके पर ही झुलस गए। इस बीच पूरी बस में ही करंट गया। जिसमें दूल्हा-दुल्हिन सहित सवार करीब ३० लोगों को करंट लगा। चालक तो बस से तुरंत ही बस चालू छोड़कर कूद गया। लेकिन अन्य लोग बस में ही तड़पने लगे।
कराया भर्ती -
करंट की चपेट में आने से सवार रोहित पिता धनीराम बंसल (१९) निवासी सिमरिया भगुवां जिला छतरपुर, मोहित पिता धनीराम बंसल (२२) भगुवां जिला छतरपुर, जगदीश पिता संतोष बंसल (२५) निवासी जबलपुर व दीपक पिता सीताराम बंसल (३५) निवासी जबलपुर सहित एक अन्य को करंट में झुलसने से गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इस बीच घायलों को भर्ती कराने के बाद उनका इलाज जिला अस्पताल से जबलपुर रेफर किया गया। जानकारी के बाद पुलिस मौके पर पहुंची। जिन्होंने बस को जब्त करते हुए जांच शुरू कर दी।
बस से गिरी महिला गंभीर -
जिले के बटियागढ़ थानांतर्गत शनिवार दोपहर निबौरा गांव से दमोह आ रही एक महिला यात्री को बस से गिरने पर गंभीर चोटें आने से जिला अस्पताल में भती कराया गया।
पुलिस ने बताया कि केराबाई पति जीवन सिंह ठाकुर (५५) निवासी धौराज थाना बटियागढ़ को दमोह आते समय वह बस से उतरते समय गिर गई थी जिसके हाथ से पहिया निकलने पर वह गंभीररूप से घायल हो गई। हालांकि महिला की तरफ से अभी तक रिपोर्ट दर्ज नहीं कराई गई है।
एक नजर इन हादसों पर
०१- १० मई को कार से जबलपुर जा रहे जैन परिवार में सवार यात्रियों में से नातिन, उसकी नानी व एक अन्य की मौत हो गई थी। अन्य छह गंभीररूप से घायल हो गए थे।
०२- ११ मई को अलग-अलग थानांतर्गत बाइक टकराने से पांच लोगों की मौत हो गई थी।
०३- १२ मई को हटा थानांतर्गत करैया गांव में एक ऑटो मालवाहक से टकराने पर छह महिलाओं की मौत हो गई थी। छह लोगों को गंभीर चोटें आईं थीं।
- ०४- १४ मई को बाइक सवार तीन यात्री पुलिया में गिरे थे। जिसमें से एक की मौत हो गई थी।
-०६-१६ मई को कार पलटने से एक की मौत हो गई थी तथा पांच गंभीररूप से घायल हो गए थे। कार सवार बम्होरी से बांदकपुर मार्ग पर जा रहे थे।
०७- १६-मई को बस पलटने से १२ लोग गंभीररूप से घायल हो गए थे। जिसमें १६ लोगों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टि दे दी थी।

इसके पूर्व भी लगातार हुईं दुर्घटनाएं -
*- जिसमें एक मई को तेंदूखेड़ा क्षेत्र में जीजा-साले बाइक दुर्घटना में गंभीररूप से घायल हो गए थे। जिसमें बाइक सवार ***** की मौत हो गई थी। उसका जीजा गंभीर रूप से घायल हो गया था।
*- ३० अप्रैल को तारादेही क्षेत्र में यात्री बस पलट गई थी। जिसमें सवार ४० यात्रियों को चोटें आने के साथ करीब एक दर्जन गंभीररूप से घायल हो गए थे।
-* १६ अप्रैल को शहर के मुक्तिधाम चौराहा समीप इमलाई जा रहे कार चालक की कार पलटने से मौत हो गई थी।
-* ३ मई को कुम्हारी के समीप बस की टक्कर से बाइक सवार पटना गांव निवासी दो लोगों की मौत हो गई थी।
-* ५ मई को ट्रैक्टर व ट्रक की टक्कर होने के बाद टै्रैक्टर चालक गंभीररूप से घायल हो गया था। पलटने वाले ट्रैक्टर में भूसा ओवरलोड होने की बात सामने आई थी।
-* ७ मई को सड़क हादसे में बाइक सवार दो लोगों की मौत हो गई थी। यह हादसा जबेरा थाना के सिंग्रामपुर क्षेत्र में हुआ था।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned