बिजली सुधारते समय गिरा दूरी लाइन का तार, तो कर्मचारी को लगा करंट, फिर जानिए क्या हुआ

बिजली सुधारते समय गिरा दूरी लाइन का तार, तो कर्मचारी को लगा करंट, फिर जानिए क्या हुआ
The distance line wire fell while rectifying power, then the employee

Laxmi Kant Tiwari | Updated: 17 Sep 2019, 10:46:11 PM (IST) Damoh, Damoh, Madhya Pradesh, India

देर शाम हुई घटना के बाद जवाब नहीं दे पा रहे बिजली कंपनी के अधिकारी

दमोह/पटेरा. जिले के पटेरा सगौनी उपाध्याय बर्रट में इलेविन केवी की लाइन में सुधार करने के दौरान एक कर्मचारी को करंट लग गया। जिससे उसे गंभीर रूप से झुलसने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। घायल युवक दयाल पिता रघुवर पटैल (३८) निवासी नयागांव ने बताया कि वह बिजली कंपनी में आउटसोर्स कर्मचारी के रूप में कार्यरत है, जो मंगलवार शाम को इलेविन केवी की लाइन में सुधार कार्य कर रहा था। इसी बीच अचानक दूसरी इलेविन केवी लाइन का तार टूटकर उस लाइन पर गिर गया, जिसमें वह सुधार कार्य कर रहे थे। जिससे लाइन में करंट आने पर वह झुलस गए। जिनके दोनों हाथ बुरी तरह झुलसने के बाद उन्हें देर रात जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
इस मामले में सबसे बड़ी लापरवाही यह देखने मिल रही है कि जिस लाइन पर कर्मचारी काम कर रहा था यदि उसके पास से कोई दूसरी लाइन निकली थी तो फिर उसका भी करंट सप्लाई बंद क्यों नहीं कराया गया। यदि ऐसा कर दिया होता तो कर्मचारी को करंट नहीं लगता और उसे आज जिंदगी और मौत से संघर्ष नहीं करना पड़ता। इस मामले में कोई भी बिजली कंपनी के अधिकारी कुछ भी कहने से पीछे हट रहे हैं। हालांकि पुलिस ने मामले को जांच में ले लिया है। जांच के बाद जिसकी भी लापरवाही होगी वह सामने आ जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned