scriptपलंग पर सो रही थीं प्रसूताएं, पानी से लवालव भर गया वार्ड, जानिए फिर क्या हुआ | The pregnant women were sleeping on the bed, the ward filled with wat | Patrika News
दमोह

पलंग पर सो रही थीं प्रसूताएं, पानी से लवालव भर गया वार्ड, जानिए फिर क्या हुआ

करोड़ों की लागत से बनी जिला अस्पताल के हाल बेहाल

दमोहOct 13, 2019 / 11:43 pm

lamikant tiwari

The pregnant women were sleeping on the bed, the ward filled with wat

The pregnant women were sleeping on the bed, the ward filled with wat

दमोह. करोड़ों रुपयों की लागत से बनाए गए जिला अस्पताल के एमसीएच भवन में पानी की निकासी का पर्याप्त इंतजाम नहीं करने से वार्ड में पानी भरने लगा है। शनिवार देर रात अचानक वासवेसन में कचरा आने के बाद वहां से पानी बहकर पूरे वार्ड में फैल गया। वार्ड में इलाजरत प्रसूताओं को अपने नवजात बच्चों को लेकर वार्ड से भागना पड़ा। खबर लगने पर करीब २० मिनट बाद पहुंचे सफाई कर्मचारियों ने वार्ड की सफाइ करते हुए वार्ड में भर चुके गंदे पानी को बाहर निकाला।
वार्ड में इलाजरत मरीज के परिजन राकेश, हुकुम सिंह, रती बाई, गोमती बाई ने बताया कि वह लोग सो रहीं थीं। इसी बीच हल्ला मचा कि वार्ड में पानी भर गया। उन्होंने तुरंत ही बिस्तर समेटना शुरू किया। देखते ही देखते वार्ड में पानी भरने लगा।
मौके पर सफाई करने पहुंचे कर्मचारियों ने बताया कि पानी निकासी के लिए वॉसवेसन से जो पाइप गया है उसमें किसी ने खाना फेक दिया था। जिससे पाइप चोक हो गया था। यही कारण है कि पानी पाइप से न जाकर ओवरफ्लो होने लगा और वार्ड में भर गया। फिर पानी को निकालने के लिए सैप्टिक टैंक के पाइप से बाहर निकालना पड़ा।
वार्ड में नहीं है पानी निकालने का दूसरा रास्ता-
वार्ड में पानी भरने के बाद उसे निकालने के लिए कोई दूसरा रास्ता नहीं था। जिससे कर्मचारियों को भी काफी परेशानी हुई। मौके पर मौजूद मरीज के परिजन मनोज ने बताया कि करोड़ों रुपए खर्च करके एमसीएच भवन का निर्माण कराया गया है। लेकिन वार्ड में पानी भरने के बाद उसे बाहर निकालने के लिए कोई इंतजाम नहीं किया गया। जिससे पानी बाहर निकालने में काफी परेशानी हुई।
मामले में सिविल सर्जन डॉ. ममता तिमोरी ने बताया कि पानी निकासी का पर्याप्त इंतजाम किया गया है। उसके लिए वॉसवेसन में पाइप लगाए गए हैं। लेकिन उसमें किसी ने खाना डाल दिया था। जिससे परेशानी हुई है। यह सुुविधाएं मरीजों के लिए ही है। उन्हें स्वयं जागरुकता का ध्यान देकर सहयोग करना चाहिए।

Home / Damoh / पलंग पर सो रही थीं प्रसूताएं, पानी से लवालव भर गया वार्ड, जानिए फिर क्या हुआ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो