scriptपत्रिका अखबार पढ़कर महिला को मिल गया मंगलसूत्र, देखिए वीडियो | The woman got the news from the magazine newspaper Manglesutra, see v | Patrika News
दमोह

पत्रिका अखबार पढ़कर महिला को मिल गया मंगलसूत्र, देखिए वीडियो

हैंडपंप पर पानी पीते समय गिरा था महिला का मंगलसूत्र, इमानदार युवक ने कोतवाली में लौटाया सोने का मंगलसूत्र

दमोहJan 28, 2019 / 11:26 pm

lamikant tiwari

The woman got the news from the magazine newspaper Manglesutra, see v

The woman got the news from the magazine newspaper Manglesutra, see v

दमोह. शहर के किल्लाई नाका पर २५ जनवरी के दिन घूमने गए रीतेश अवस्थी व उसके दोस्त आशुृतोष चौरसिया को एक मंगलसूत्र मिला था। जिसे वह कोतवाली में जमा कर आए थे। मंगलसूत्र सोने का होने के कारण वह सीधे कोतवाली पहुंचे थे। जिसको लेकर पत्रिका ने प्रमुखता केसाथ २६ जनवरी के अंक में खबर का प्रकाशन किया था। इसके बाद बांसा तारखेड़ा गांव निवासी महिला प्रतिभा राजपूत पति जगत सिंह राजपूत (३५) ने पत्रिका अखबार में खबर को पढ़ा तो वह तुरंत ही कोतवाली पहुंची। लेकिन वहां पर कुछ महिलाओं ने खबर पढ़कर दावेदारी कर दी थी। फिर वह मंगलसूत्र पर खिची फोटो व रसीद लेकर पहुंची तो उन्हें तत्काल ही कोतवाली थाना प्रभारी ने एसआई प्रतिभा व दोनों युवक रीतेश अवस्थी व आशुृतोष चौरसिया के हाथ से मंगलसूत्र दिलवाया।
मेरे सुहाग की निशानी थी, जिसके गुमने का बहुत दुख था-
प्रतिभा राजपूत ने बताया कि उसके पति किराना दुकान चलाते हैं। वह गरीब परिवार से है। जो २५ जनवरी को शाम के समय दमोह गई थी। उस समय उसे प्यास लगने पर उसने हैंडपंप से पानी पिया था, इसी बीच उसके गले से मंगलसूत्र गिर गया था। अखबार में भी वही स्थान व वही समय लिखा हुआ था। जिससे वह पत्रिका पढऩे के बाद सीधे कोतवाली पहुंची तो उसे उसका मंगलसूत्र मिला गया। प्रतिभा ने पत्रिका को खबर पहुंचाने व ईमानदारी का परिचय देने पर रीतेश व आशुृतोष का आभार मानते हुए उसके आंखों में आंसू आ गए और कहने लगी कि मेरे पति की निशानी थी। अगर नहीं मिलती तो उसका क्या होता। हालांकि उसने अपने पति को पूरी घटना नहीं बताई थी। उसका कहना था कि पति उसे डांटते इसलिए उसने मंगलसूत्र गुमने व मिलने की जानकारी नहीं दी थी।
अन्य को भी सीख लेना चाहिए-
मामले में कोतवाली थाना प्रभारी आरके गौतम ने कहा कि उन्हें दोनों युवाओं की ईमानदारी पर फक्र है। अन्य लोगों को भी इसी तरह से मदद करना चाहिए।

Home / Damoh / पत्रिका अखबार पढ़कर महिला को मिल गया मंगलसूत्र, देखिए वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो